logo-image

चेन्नई सुपरकिंग्स के बड़े खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल 2020 (IPL) का सीजन अच्छा नहीं रहा और उन्होंने पहली बार इतिहास में प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं की है.

Updated on: 02 Nov 2020, 06:26 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल 2020 (IPL) का सीजन अच्छा नहीं रहा और उन्होंने पहली बार इतिहास में प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं की है. अब चेन्नई सुपरकिंग्स के बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) के संन्यास के कयास लग रहे थे लेकिन अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेकर युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बना लिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज ऑल राउंडर शेन वॉटसन के क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में 14 मुकाबलों में से 6 मैच जीतकर सातवें स्थान पर अपने सफर का अंत किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : प्‍लेआफ से बाहर होने के बाद भी एमएस धोनी की CSK के लिए अच्‍छी खबर 

बता दें कि साल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब जीताने में अहम रोल निभाने वाले शेन वॉटसन ने आईपीएल 2020 के आखिरी लीग मैच के एक दिन बाद अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. 2018 आईपीएल फाइनल में वॉटसन ने शानदार शतक ठोक चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनाया था. अब वॉटसन के ऐलान से साफ है कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेट की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमियर लीग का आगे हिस्सा नहीं होंगे. इस सीजन आईपीएल में 11 मुकाबलों में 29.90 की औसत से 299 रन बनाए थे जिसमें 2 अर्धशतक शामिल है. शेन वॉटसन ने आईपीएल 145 मुकाबलों में 3874 से ज्यादा रन बनाए है और चार शतक लगाए हैं इसके अलावा 92 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना आखिरी लीग मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था और जिसमें अंतिम ग्याराह में शेन वॉटसन नहीं खेले थे जिसके कारण वो मैदान पर अलविदा नहीं बोल पाए. आईपीएल सीजन 13 में शेन वॉटसन ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेला था. खबरों के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स मैनेजमेंट को भी जानकारी नहीं थी कि शेन वॉटसन इस सीजन के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं.  चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मे शेन वॉटसन को साल 2018 में अपने खेमे में शामिल किया था तब वॉटसन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल चुके थे.