logo-image

IPL 2024 : RCB से ट्रेड हुए खिलाड़ी ने मचाया धमाल, अब इस टीम से खेलेगा आईपीएल

Shahbaz Ahmed : विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में आज बंगाल और हरियाणा के बीच मुकाबला खेला गया. इसमें आईपीएल टीम आरसीबी के एक पूर्व खिलाड़ी के बल्ले से शानदार शतक देखने को मिला.

Updated on: 11 Dec 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Shahbaz Ahmed Century in Vijay Hazare Trophy : टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां वह टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉमेट के सीरीज खेलेगी. वहीं इस वक्त भारत में विजय हजारे ट्रॉफी भी खेली जा रही है. इस बीच 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए दुबई में ऑक्शन होगा. इसके​ लिए टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं. आईपीएल में टीमें अपने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने के अलावा ट्रेड भी करती हैं, यानी खिलाड़ियों की अदला बदली होती है. RCB ने अपने खिलाड़ी शहबाज अहमद को SRH से ट्रेड कर दिया, लेकिन अब शहबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ दिया है.

विजय हजारे ट्रॉफी में शहबाज अहमद ने जड़ा शानदार शतक 

विजय हजारे ट्रॉफी में आज बंगाल और हरियाणा के बीच मुकाबला खेला गया. हरियाणा ने मुकाबले में बंगाल को 4 विकेट से हराया. हालांकि बंगाल की ओर से खेल रहे शहबाज अहमद ने शानदार शतक जड़ा. उनके अलावा बंगाल की ओर से कोई और बल्लेबाज कुछ खास कर नहीं सके. बंगाल के दोनों ओपनर अभिषेक पोरल (24) और रनजोत सिंह (6) रन बनाकर पवेलियन लौटे. सुदीप ​कुमार ने 21 और मजूमदार ने 14 रन की पारी खेली. लेकिन एक छोर पर शहबाज अहमद टिके रहे. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की, हालांकि दूसरे छोर पर उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. शहबाज ने 118 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली. वे ​आखिरी ओवर में आउट हुए. बंगाल ने 50 ओवर में 255 रनों का स्कोर खड़ा किया है. जवाब में हरियाणा की टीम ने 29 गेंद पहले ही 4 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Fitness : रोहित शर्मा पास कर लेते हैं Yo Yo Test? भारतीय कोच ने दिया दिलचस्प जवाब

शहबाज अहमद IPL 2024 में SRH से खेलेंगे 

शहबाज अहमद इससे पहले आईपीएल में RCB का हिस्सा थे. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.  2022 मेगा ऑक्शन में उनका बेस प्राइज 30 लाख था, लेकिन उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीच काफी देर तक जंग चली, लेकिन आखिर में आरसीबी ने बाजी मारी और मोटी कीमत पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. हालांकि अब IPL 2024 से पहले उन्हें RCB ने SRH के लिए ट्रेड कर दिया है. उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद के  मयंक डागर अब आरसीबी में आ गए हैं. अब देखना होगा कि शहबाज अपनी नई टीम के लिए अगले सीजन में कैसा प्रदर्शन करते हैं.