logo-image

RR vs DC: आज राजस्थान और दिल्ली के बीच मुकाबला, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी

यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि इस मैदान को राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है.

Updated on: 08 Apr 2023, 11:49 AM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Head To Head: आईपीएल 2023 के 11 वें मुकाबले में आज (8 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दिन में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें अपना-अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. राजस्थान को एक मैच में जीत हासिल हुआ है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अपनी पहली जीत की तलाश है. आईए जानते हैं दोनों टीमों में से किसका पलड़ा भारी रहा है. 

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स हेड टू हेड 

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. दोनों ही टीमें एक दूसरे से कम नहीं रही है. राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं. इश दौरान दोनों ही टीमें बराबरी पर रही है. दोनों टीमों ने 13-13 मैच खेले हैं. इनकी जीत प्रतिशत भी 50-50 का रहा है. 

यह भी पढ़ें: MI vs CSK: सचिन तेंदुलकर ने रोहित को सिखाया बल्लेबाजी, MI के खिलाड़ियों से मिले एमएस धोनी

बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट 

यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बता दें कि इस मैदान को राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है. इस मैदान पर आईपीएल का अब तक का दूसरा मैच खेला जाएगा. यहां पहला मैच इसी सीजन राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है. वहीं तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है. पिछले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में कामयाब रही थी जो कि एक हाई स्कोरिंग मैच था. ऐसे में दोनों टीमों में से जो भी टॉस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा.  

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB: मैच के बाद विराट कोहली से मिले शाहरुख खान, सिखाया ‘झूमे जो पठान’ के डांस स्टेप

ऐसी होंगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल.

दिल्ली कैपिटल प्लेइंग 11- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (कप्तान),  रिले रोसो, सरफराज खान/मनीष पाण्डेय, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, अभिषेक पटेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, अमन खा, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार.