logo-image

RCB का बड़ा फैसला, संजय बांगर सहित 2 दिग्गजों की हुई छुट्टी !

RCB क्रिकेट निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) और कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) के साथ कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया है.

Updated on: 16 Jul 2023, 08:08 PM

नई दिल्ली:

Mike Hesson and Sanjay Bangar : IPL 2023 के निराशाजनक सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अब खेमे में बदलाव की शुरुआत कर दी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो RCB क्रिकेट निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) और कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) के साथ कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया है. नतीजन, अब फ्रेंचाइजी को नए कोच और निदेशक की तलाश है. हालांकि, अब तक इस मामले पर फ्रेंचाइजी ने कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दी है. 

बांगर और हेसन की हुई RCB से छुट्टी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सपोर्ट स्टाफ में आपको अगले सीजन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, माइक हेसन और संजय बांगर की RCB से छुट्टी हो गई है. असल में हेसन और बांगड़ दोनों के ही विराट कोहली के साथ काफी अच्छा तालमेल है और दोनों ही 5 साल से RCB के खेमे का हिस्सा थे. मगर, फ्रैंचाइज़ी अब किसी ऐसे व्यक्ति को तलाश रही है जो उन्हें IPL में ट्रॉफी जिता सके. हालांकि, अभी ये क्लीयर नहीं हो सका है कि मौजूदा गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ फ्रेंचाइजी के साथ बने रहेंगे या नहीं. 

ये भी पढे़ं : कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची RCB और कब-कब खेले हैं FINAL ? जानिए पूरी डीटेल्स

RCB नहीं जीत सकी अब तक ट्रॉफी

IPL 2008 से अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार टूर्नामेंट का हिस्सा है. मगर, अब तक ये टीम एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. फ्रेंचाइजी ने अब तक 8 बार प्लेऑफ में क्वालीफाई किया है और 3 बार फाइनल मैच खेला है. RCB साल 2009 में पहली बार फाइनल में पहुंची थी. 2011 में टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची, लेकिन CSK के हाथों हारकर ट्रॉफी जीतने से चूक गई. 5 साल बाद 2016 में भी RCB ने फाइनल का टिकट कटाया था, जहां डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार फिर RCB का ट्रॉफी जीतने का सपना चूर कर दिया था. 

ऐसे में 16 सीजन से आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार कर रही RCB एक बार फिर पूरी मजबूती से अगले साल टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी. इसके लिए वह ना केवल सपोर्ट स्टाफ में बल्कि टीम में भी बदलाव कर सकती है.