logo-image

IND vs ENG: क्या भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में बॉलिंग करेंगे बेन स्टोक्स? आया बड़ा अपडेट

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से शुरू होगा. इस मुकाबले में बेन स्टोक्स गेंदबाजी में भी हाथ आजमा सकते हैं.

Updated on: 21 Feb 2024, 07:00 PM

नई दिल्ली:

Ben Stokes Bowling: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा. वहीं राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में कारारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने चौथे टेस्ट मैच में गेंदबाजी करने की ओर इशारा किया था. वहीं इंग्लैंड के कप्तान चौथे टेस्ट मैच से पहले रांची में गेंदबाजी प्रैक्टिस करते भी नजर आए. इसके बाद से यह कयास लग रहे हैं कि लंहे समय बाद स्टोक्स फिर से गेंदबाजी एक्शन में नजर आने वाले हैं. चौथे टेस्ट में उनके गेंदबाजी करने की संभावना से जुड़ा सवाल जब इंग्लिश टीम के उप कप्तान ओली पोप से पूछा गया. चलिए जानते हैं कि उनहोंने क्या जवाब दिया. 

ओली पोप ने कहा, 'हां इसकी निश्चित तौर पर संभावना है. हालांकि उन्होंने (बेन स्टोक्स) अब तक इस बात की पुष्टि चेंजिंग रूम में भी नहीं की है. देखते हैं क्या होता है. वैसे आज उन्होंने गेंदबाजी अभ्यास तो क या है. देखते हैं वह क्या महसूस करते हैं. अगर उन्हें ठीक लगता है तो संभावना है कि हम उन्हें अगले मैच में गेंदबाजी करते देख सकते हैं.  ओली पोप ने यह भी कहा कि अगर उन्हें अपने घुटने पर पूरा भरोसा हो तो हमें उनकी राय और मेडिकल टीम की सलाह पर भी यकीन करना होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: इन 3 भारतीय गेंदबाजों का होगा ये आखिरी आईपीएल सीजन, पहले ही पकड़ चुके हैं दूसरी जॉब

बड़े कीर्तिमान से महज 3 विकेट दूर हैं स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने हाल ही में 100 टेस्ट मैच खेलने के आंकड़े को छूआ है. भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट उनके करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला था. पिछले कुछ समय से घुटने में तकलीफ और फिर सर्जरी के चलते अब वह सिर्फ बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन स्टोक्स एक शानदार ऑलराउंडर हैं. गेंदबाजी में भी उन्होंने अपना दम दिखाया है.  अब तक वह टेस्ट क्रिकेट में 197 विकेट चटका चुके हैं. अगर भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में वह गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटका लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 6000 रन और 200 विकेट का आंकड़ा छूने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: 'अगर मैं गौतम गंभीर से लड़ाई नहीं होती तो मेरा बैंक बैलेंस मजबूत...', KKR के पूर्व खिलाड़ी का हैरान करने वाला बयान