logo-image

'मैं ट्रॉफी जीतकर....', धोनी ने खुद रैना को बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

IPL 2023 : माना जा रहा है की आईपीएल 2023 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन होने वाला है.

Updated on: 09 May 2023, 02:00 PM

highlights

  • अगला सीजन खेल सकते हैं MS Dhoni
  • टॉप-2 में मौजूद है CSK
  • धोनी ने नहीं किया रिटायरमेंट को लेकर कुछ साफ

नई दिल्ली:

IPL 2023 : क्रिकेट के गलियारों में अफवाह है की आईपीएल 2023 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन होने वाला है. मगर, ना तो माही ने इसकी पुष्टि की है और ना ही CSK ने. इस बीच एक सुरेस रैना ने कुछ ऐसा बताया है, जिसे सुनकर माही के फैंस खुशी से झूम उठेंगे. जी हां, रैना ने बताया है कि थाला ने उनसे खुद ये कहा है कि, वह ट्रॉफी जीतकर एक साल और खेलेंगे. अब चिन्ना थाला ने ये बयान दिया है, तो इसमें दम तो होगा, क्योंकि वह माही के करीबियों में गिने जाते हैं और उनकी दोस्ती के किस्से काफी मशहूर हैं.

MS Dhoni खेलेंगे अगला IPL सीजन

संन्यास लेने के बाद अब सुरेश रैना कमेंट्री करते नजर आते हैं. IPL 2023 में भी वह बतौर कमेंटेटर फैंस को इंगेज रखने का काम कर रहे हैं. हाल ही में CSK के मैच के दौरान रैना की मुलाकात एमएस धोनी से हुई थी. दोनों जिगरी एक-दूसरे के कंधों पर हाथ डालकर घूमते नजर आए थे. उस दौरान उनके बीच क्या बात हुई थी, इसका जिक्र करते हुए चिन्ना थाला ने बताया कि उन्होंने माही से रिटारयरमेंट को लेकर बात की थी. तब धोनी ने रैना से कहा था कि, 

"मैं ट्रॉफी जीतकर एक साल और खेलूंगा. यानी धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास नहीं ले रहे हैं. यह फैंस के लिए खुशखबरी है. हालांकि, इससे पहले भी वह इसको लेकर जवाब दे चुके हैं."

ये भी पढ़ें : 15 सालों में धोनी नहीं कर पाए, वो रिंकू सिंह ने कर दिखाया

माही ने नहीं किया कुछ साफ

एमएस धोनी के मन में क्या चल रहा है, इसका अंदाजा लगाना भी नामुमकिन है. उन्होंने हमेशा ही अपने फैसलों से क्रिकेट जगत को हैरान किया है. फिर चाहें वह मैदान पर लिए गए उनके फैसले हो, या फिर निजी फैसले हो. इसलिए माही आने वाले आईपीएल सीजनों में खेलते दिखेंगे या नहीं इसका फैसला भी उन्हीं के हाथों में होगा. हाल ही में LSG के खिलाफ खेले गए मैच में कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने धोनी से पूछा था कि क्या यह उनका आखिरी सीजन है? इसपर एमएस ने मुस्कुराते हुए कहा, '"आपने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल है, मैंने नहीं."

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक खेले गए 11 मैचों में से 6 मैच जीते हैं. इसी के साथ वह 13 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि एमएस धोनी की टीम इस बार प्लेऑफ में पहुंच सकती है.