logo-image

क्या IPL 2023 है आखिरी सीजन, खुद MS Dhoni ने बता दिया अपना रिटायरमेंट प्लान

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का ये आखिरी IPL सीजन है या नहीं, ये तो खुद माही ही जानते होंगे.

Updated on: 03 May 2023, 05:04 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 को महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन माना जा रहा है. इसलिए CSK खेल रही है, फैंस येलो कलर पहनकर दिग्गज को अपने स्तर से फेयरवल देने की कोशिश कर रहे हैं. फिर चाहें वो कोलकाता का इडेन गार्डेन हो या अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडयम. आज भी लखनऊ के फैंस थाला को फेयरवेल देने के लिए येलो कलर में ही नजर आ रहे हैं. ऐसे में टॉस के दौरान एक फिर माही ने अपने रिटायरमेंट को लेकर गोल-मोल जवाब दिया है...

मैंने फैसला नहीं किया कि ये है मेरा आखिरी IPL 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का ये आखिरी IPL सीजन है या नहीं, ये तो खुद माही ही जानते होंगे. ऐसे में आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टॉस के दौरान एक बार फिर उनसे उनके रिटायरमेंट को लेकर सवाल पूछा गया और एक बार फिर माही ने घुमा-फिराकर जवाब दिया. 

डैनी मॉरिसन ने उनसे कहा कि आप अपने फेयरवेल पर फैंस का सपोर्ट एंजॉय कर रहे हैं तो माही ने मज़ेदार जवाब देते हुए कहा, 'आपने फैसला किया है कि ये मेरा आखिरी आईपीएल है, मैंने नहीं.' धोनी ये जवाब देकर हंसने लग गए तो वहीं, डैनी मॉरिसन भी चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगे कि वो इस साल रिटायर नहीं हो रहे हैं और वो अगले साल भी वापस आने वाले हैं.

माही के मन की वही जानें

एमएस धोनी को प्रिडिक्ट करना किसी के बस की बात नहीं है. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट की कैप्टेंसी भी अचानक छोड़ी थी और संन्यास भी सबको चौकाते हुए अचानक ही लिया था. ऐसे में अब माही का IPL 2023 आखिरी सीजन है या नहीं ये वही जानते हैं. इतना ही नहीं जब धोनी से उनके रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया जाता है, तो वह हमेशा घुमा-फिराकर ही जवाब देते हैं. 

20वें ओवर में जमकर छक्के लगा रहे हैं माही 

एमएस धोनी मैदान पर आएं और चौकों-छक्कों की बारिश ना हो, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. रविवार को भी जब पंजाब किंग्स के खिलाफ माही आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 4 गेंदों का सामना किया, जिसमें 2 छक्कों की मदद से 13 रन बनाए. इस सीजन थाला कुल 8 छक्के लगा चुके हैं, जिसमें से 7 छक्के 20वें ओवर में ही जड़े हैं.

20वें ओवर में कुल 290 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 790 रन बनाए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी, इस दौरान उनके बल्ले से 59 छक्के व 49 चौके आए हैं. यानि 790 रनों में से 354 रन छक्कों की मदद से और 196 रन चौकों की मदद से बनाए हैं.