logo-image

IPL 2023 : मुंबई को हराने के लिए क्रुणाल पांड्या ने की 'बेईमानी'? सामने आई सच्चाई

IPL 2023 : आईपीएल 2023 प्लेऑफ की ओर तेजी से बढ़ रहा है. बीती रात लखनऊ के इकाना स्टेडियम में LSG vs MI के बीच अहम मैच खेला गया, जिसे क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने 5 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया.

Updated on: 17 May 2023, 03:07 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 प्लेऑफ की ओर तेजी से बढ़ रहा है. बीती रात लखनऊ के इकाना स्टेडियम में LSG vs MI के बीच अहम मैच खेला गया, जिसे क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने 5 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम अंक तालिका में टॉप-4 में शामिल हो गई है. मगर, इस बीच Krunal Pandya द्वारा खुद को रिटायर्ड आउट करने पर सवाल उठ रहे हैं... कहा जा रहा है कि अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए क्रुणाल ने बेईमानी का सहारा लिया, मगर इसपर रविचंद्रन अश्विन ने जवाब दिया है...

Krunal Pandya ने खुद को किया था रिटायर्ड आउट

मुंबई इंडियंस ने कल के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. नतीजन, पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने बोर्ड पर 177-3 का स्कोर लगाया. क्रुणाल पांड्या ने 49(42) रन बनाकर खुद को रिटायर्ड आउट घोषित किया और पवेलियन की तरफ लौट गए और निकोलस पूरन मैदान पर आए. जिन्होंने 8 गेंदों पर 8 रन बनाए. हालांकि, दूसरी छोर से 89(47) रनों की नाबाद पारी खेली. 

हालांकि, दूसरी पारी में क्रुणाल गेंदबाजी के लिए मैदान पर आए. और उन्होंने स्पेल के पूरे 4 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने बिना विकेट लिए 27 रन दिए. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : स्पेशल घास से ड्रेनेज सिस्टम तक... बदल गया है अब धर्मशाला स्टेडियम, जानना है जरूरी

अश्विन ने दिया यूजर को जवाब

क्रुणाल पांड्या ने खुद को रिटायर्ड आउट घोषित किया था और फिर वह गेंदबाजी के लिए मैदान पर आए. ऐसे में एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा- साफ-साफ ये चीटिंग है. इसके जवाब में अश्विन ने लिखा- इस नियम में इसकी अनुमति है. यहां कोई बेईमानी नहीं हुई है. नियम के मुताबिक, एक बल्लेबाज को रिटायर्ड आउट होने की अनुमति है. इसमें बल्लेबाज अपनी पारी के दौरान किसी भी समय खुद को आउट घोषित कर सकता है. 

बता दें, की कप्तानी में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें 7 मैच जीतकर वह 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है.