logo-image

GT vs CSK : इन 2 कारणों से CSK के लिए क्वालीफायर -1 जीतना असंभव, रिकॉर्ड हैं गवाह

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier-1 : आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. पहला क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाने वाला है.

Updated on: 21 May 2023, 05:24 PM

highlights

  • GT vs CSK के बीच होगा पहला क्वालीफायर
  • अब तक IPL में GT से नहीं जीती CSK
  • चेपॉक में अब नहीं चेन्नई का दबदबा

नई दिल्ली:

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier-1 : आईपीएल 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. पहला क्वालीफायर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उतरकर सीधे फाइनल की टिकेट कटाना चाहेगी. सभी को लग रहा होगा की ये मैच चेपॉक में है, इसलिए पलड़ा चेन्नई का भारी होगा. मगर, इस बीच कुछ ऐसा सामने आया है, जिसे देखकर कहना गलत नहीं होगा की CSK के लिए सीधे फाइनल का टिकेट कटाना मुश्किल होने वाला है...

चेन्नई का नहीं रहा Chepauk में दबदबा

चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. कहने को तो ये CSK का घरेलू मैच है. मगर इस सीजन यदि CSK के गेम पर गौर करें, तो उन्होंने IPL 2023 में इस मैदान पर 7 मैच खेले, जिसमें से उन्हें 4 में जीत मिली, जबकि 3 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा. ऐसे में ये तो कहना गलत होगा की चिदंबरम स्टेडियम में CSK का पलड़ा भारी होगा. 

0-3 का रिकॉर्ड करेगा CSK को परेशान

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक सिर्फ 3 मैच खेले गए हैं. मगर आपको हैरानी होगी जानकर की ये तीनों ही मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम GT ने जीते हैं. ऐसे में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आएंगी, तो कहीं ना कहीं CSK पर 0-3 के रिकॉर्ड का भी दबाव दिख सकता है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : टीम इंडिया में सिलेक्शन पर पहली बार बोले Rinku Singh, जीता करोड़ों फैंस का दिल

23 मई को होगा मैच

IPL 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. 70वें लीग मैच के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम का मालूम चला. टॉप-2 पर फिनिश करने वाली गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच पहला क्वालीफायर मैच 23 मई को चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां एक ओर जीतने वाली टीम सीधे प्लेऑफ में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर-2 खेलना होगा.