logo-image

CSK vs GT : MS Dhoni का आखिरी मैच होगा ये फाइनल ? Reserve Day से है कनेक्शन

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : अभी तक खुद एमएस ने अपने रिटायरमेंट की पुष्टि नहीं की है. मगर, हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं, जो इस बात की गवाही दे रहे हैं की माही फाइनल मैच के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं.

Updated on: 29 May 2023, 01:44 PM

highlights

  • बारिश, रिजर्व डे से धोनी का है खास रिश्ता
  • आज रात CSK vs GT के बीच होगा फाइनल मैच
  • 2019 में भी हुआ था ठीक ऐसा

नई दिल्ली:

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज रिजर्व डे पर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. IPL 2023 को एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन माना जा रहा है. ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस की एक ही चाहत है की माही आईपीएल ट्रॉफी के साथ टूर्नामेंट से विदाई लें. हालांकि अभी तक खुद एमएस ने अपने रिटायरमेंट की पुष्टि नहीं की है. मगर, हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं, जो इस बात की गवाही दे रहे हैं की माही फाइनल मैच के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. इसके तार इंग्लैंड में 2019 में खेले गए IND VS NZ से जुड़े हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

2019 में बारिश के चलते रिजर्व डे पर गया था सेमीफाइनल मैच

इंग्लैंड की मेजबानी में 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप को भारतीय क्रिकेट फैंस याद नहीं करना चाहेंगे. जहां, टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच की कहानी कुछ ऐसी थी कि मैच 9 जुलाई को खेला जाने वाला था, मगर बारिश के चलते मैच 10 तारीख को खत्म हुआ था. रिजर्व डे पर खेला गया वो मैच, एमएस धोनी के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साबित हुआ, क्योंकि माही ने इसके बाद 15 अगस्त 2020 को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. 

ये भी पढ़ें : VIDEO: जब बारिश होती है, तो ड्रेसिंग रूम क्या करते हैं प्लेयर्स? खुद क्रिकेटर ने खोला राज

क्या IPL 2023 FINAL भी होगा माही का आखिरी IPL मैच

एमएस धोनी, बारिश और रिजर्व डे... ये तीनों ही एक बार फिर आपस में मिलकर ऐसा संयोग बना रही हैं, जिसके चलते सुगबुगाहट शुरू हो गई है की आज रात खेला जाने वाला फाइनल मैच एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल मैच हो सकता है. असल में, 2019 की ही तरह ये मैच भी टीम के लिए खिताबी जीत के लिहाज से बहुत अहम है और बारिश के चलते ये भी रिजर्व डे पर पहुंच चुका है. हालांकि, CSK फैंस ये उम्मीद करेंगे की परिणाम 2019 जैसा ना हो और एमएस धोनी ट्रॉफी जीतकर टूर्नामेंट से विदाई लें.