logo-image

World Cup 2023 Live Streaming : मोबाइल, टीवी और Radio पर कैसे सुने और देखें वर्ल्ड कप का Live मैच

ODI World Cup 2023 Live Streaming : 2023 वनडे वर्ल्ड कप का आगाज़ गुरुवार, 5 अक्टूबर से होगा. जानिए वर्ल्ड कप मैचों के टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी डिटेल्स.

Updated on: 04 Oct 2023, 01:44 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023 Live Streaming : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. फैंस भी टूर्नामेंट के शुरुआत होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भिंड़त होगी. वहीं वर्ल्ड कप का टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा मोबाइल पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि वर्ल्ड कप का मैच आप कब, कहां और कैसे देख सकेंगे. 

टीवी पर कैसे देखें वर्ल्ड कप मैच

अगर आप घर बैठकर टीवी पर वर्ल्ड कप के मैचों के मैचों का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको अपने टीवी में स्टार स्पोर्ट्स चैनल लगाना होगा. इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास है. इसलिए आप स्टार स्पोर्ट्स के तमाम चैनल जैसे - स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स एचडी, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स मराठी समेत कई अन्य भाषाओं में आप मैच देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : क्या तीसरी बार टीम इंडिया उठाएगी वर्ल्ड कप का खिताब? जानें रोहित शर्मा का जवाब

मोबाइल पर कैसे देखें वर्ल्ड कप

इसके अलावा अगर आप फोन में वर्ल्ड कप के मैच देखना चाहते हैं तो आपके फोन में डिज्नी प्लस हॉटस्टार होना चाहिए. आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वर्ल्ड कप के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे. खास बात यह भी है कि Hotstar पर मैच देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन की भी जरूरत नहीं है. आप यहां World Cup की Free Live Streaming देख सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : ICC टूर्नामेंट्स में भारत के लिए सबसे बड़ी रोड़ा रही है न्यूजीलैंड, 20 सालों से नहीं मिली है एक भी जीत

रेडियो पर कैसे सुने वर्ल्ड कप की कमेंट्री

अगर आप रेडियो पर वर्ल्ड कप मैचों की कमेंट्री सुनना चाहते हैं, तो आपको ऑल इंडिया रेडियो के डिजिटल चैनल इंडिया प्रसार भारती पर जाकर सुन सकते हैं. इसके अलावा आप आईसीसी के ऑफिशियल डिजिटल ऑडियो पार्टनर Digital 2 Sports पर भी वर्ल्ड कप मैचों की कमेंट्री सुन सकेंगे.