logo-image

NED vs AFG : वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की चौथी जीत, 7 विकेट से हारा नीदरलैंड

Afghanistan Beat Netherlands : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली है. इस मुकाबले में अफगान टीम ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया...

Updated on: 03 Nov 2023, 08:12 PM

नई दिल्ली:

Afghanistan Beat Netherlands : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथी जीत दर्ज कर ली है. लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में नीदरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत अपने नाम की. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 180 रनों का टारगेट सेट किया था, जिसे अफगानिस्तान ने 31.3 ओवर में ही हासिल कर लिया और एक अहम जीत अपने नाम की.

अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच

नीदरलैंड के दिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 3 विकेट गंवाकर आसानी से 31.3 ओवर में ही हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. हालांकि, पारी की शुरुआत में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमदुल्लाह गुरबाज 10(11) पर ही आउट हो गए थे. लेकिन, फिर रहमत शाह और इब्राहिम जादरान ने पारी को संभाला और छोटी ही सही लेकिन अहम साझेदारी बनाई. इब्राहिम 20(34) और रहमत 52(54) रन की पारी खेलकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी और अजमतुल्लाह ओमरजाई ने जीत का जिम्मा अपने कंधे पर उठाया और लक्ष्य को पार कराया. शहीदी ने 64 गेंदों पर 56 और ओमरजाई ने 28 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली.

इस तरह अफगानिस्तान ने 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. अफगानिस्तान की ये वर्ल्ड कप 2023 में चौथी जीत है, जो उनके लिए खुद में ही एक बड़ी उपलब्धि है.

नीदरलैंड ने दिया था 180 का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और 179 पर ही ढ़ेर हो गई. नीदरलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी Sybrand Engelbrecht ने खेली, जो 86 गेंद पर 58 रन बनाकर रन आउट हुए. इसके अलावा मैक्स ओ डाउड 40 गेंद पर 42 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यदि आप नीदरलैंड की पारी पर गौर करें, तो 4 बल्लेबाज रन आउट हुए हैं, जो इस कहीं ना कहीं इस ओर इशारा करता है कि खिलाड़ी रन बनाने के लिए हड़बड़ा रहे थे और आपसी तालमेल में कमी के चलते रन आउट का शिकार हुए. कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं, लेकिन बदकिस्मती से वह आज पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

ये भी पढ़ें : 9 साल बाद T20 वर्ल्ड कप में पहुंची नेपाल की टीम, फैंस ने दिल खोलकर मनाया जश्न