logo-image

IND vs NED Playing11 : नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत की प्लेइंग11 में हो सकता है बदलाव, इन्हें मिल सकता है मौका

IND vs NED : भारत और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग11 में बदलाव हो सकता है.

Updated on: 11 Nov 2023, 08:06 PM

नई दिल्ली:

IND vs NED Playing XI : भारत और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप का 45वां और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु में रविवार (12 नवंबर) को खेला जाएगा. भारत इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए अपने सभी 8 मैचों में जीत हासिल कर टॉप पर काबिज है और वह पहले नंबर पर ही रहने वाली है. अब टीम इंडिया नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में जीत के साथ अुपना ग्रुप स्टेज का मुकाबला खत्म करना चाहेगी. सेमीफाइनल में जगह बनाने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा की नजरें नीदरलैंड को हल्के में नहीं लेने और इस मैच को सेमीफाइनल की तैयारियों के तौर पर लेते हुए अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारने पर होगी.

नीदरलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन11

भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है. ऐसे में इस बात की उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में अपने कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है. इन खिलाड़ियों में विराट कोहली के साथ-साथ रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को भी रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में नीदरलैंड्स के खिलाफ इस मैच में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में जो कभी नहीं हुआ वह भारत ने कर के दिखाया, अब BCCI के कदमों में दुनिया

वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में भी टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पूरे वर्ल्ड कप में दमदार अंदाज में खेले हैं. ऐसे में इन तीनों में से किसी एक को आराम दिया जा सकता है. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग11 में मौका मिल सकता है. वहीं सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ODI क्रिकेट में पहली बार बना ये खास रिकॉर्ड, 52 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था ऐसा

हालांकि टीम इंडिया लगातार जीत दर्ज करने के बाद हो सकता है कि अपने प्लेइंग11 में कोई बदलान न करे. अगर हार्दिक पंड्या फिट होते तो कप्तान रोहित शर्मा को इस मैच से आराम दिया जा सकता था, लेकिन पंड्या इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, ऐसे में रोहित का इस मैच में खेलना लगभग तय है.

नीदरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित इलेवन (India Predicted XI vs Netherlands)

भारत की संभावित इलेवन : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

नीदरलैंड की संभावित इलेवन (Netherlands Predicted XI vs India)

नीदरलैंड की संभावित इलेवन : वेस्ले बरेसी, मैक्स ओ’डोव्ड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), तेजा निदामानुरु, बास डी लीडे, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन.