logo-image

World Cup 2023: टीम इंडिया की हार पर क्या बोले PM मोदी? ऐसे बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

World Cup 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "विश्व कप की शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिसका समापन शानदार जीत के रूप में हुआ.

Updated on: 19 Nov 2023, 11:25 PM

New Delhi:

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. एक के बाद एक टूर्नामेंट के सारे मैच जीतती आ रही भारतीय टीम को आखिरकार फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. ऐसे में भारत का तीसरा विश्व कप जीतने का सपना टूटने के साथ ही देश के करोड़ों लोगों का दिल भी टूट गया. भारत की मेजबानी में खेला गया विश्व कप 2023 अंत में निराशा के साथ खत्म हुआ. 

निराशा की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला बढ़ाया है. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर ट्वीट कर कहा कि हमारा प्रदर्शन शानदार रहा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि विश्व कप की शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिसका समापन शानदार जीत के रूप में हुआ. आज उनके उल्लेखनीय खेल के लिए ट्रेविस हेड को बधाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था. आपने महान भावना के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया.  हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं.

वहीं,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि हमारी टीम ने पूरे विश्व कप में असाधारण रूप से अच्छा खेला और यादगार प्रदर्शन किया. सच्ची खेल भावना में जीत और हार दोनों से मजबूत होकर उभरना शामिल है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि आप और भी मजबूत होकर उभरेंगे. आईसीसी विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत पर भाजपा नेता आर.पी. सिंह ने कहा कि उन्होंने अच्छा खेला लेकिन यह एक खेल है. खेल में एक टीम जीतती है और दूसरी टीम हारती है.

गुजरात में एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा, "वनडे और T20 का मैच उस दिन का ही मैच होता है... अभी तक भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, हम बहुत खुश थे लेकिन आज भी हम उदास नहीं हैं. भारतीय टीम ने बहुत अच्छा खेल बस ऑस्ट्रेलियाई टीम ने थोड़ा ज्यादा अच्छा खेला इसलिए हम हार गए.  एक अन्य क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन A ग्रेड था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छा खेला, इसलिए वे विजेता हैं। लेकिन मैं भारत के पिछले 10 मैचों के बारे में सोचूंगा जो उन्होंने जीते हैं. रोहित शर्मा की नम आंखों को देखकर हमारी भी आंखें नम हो गईं.