logo-image

World Cup 2023 : इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया बड़ा झटका, लगाया ये बैन

World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों पर पांचवां मुकाबला जीतने के बाद भी बड़ा बैन लगा दिया है.

Updated on: 24 Oct 2023, 06:17 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 में अबतक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने सभी पांचों मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त टॉप पर काबिज हैं. अब भारत अपने अगले मैच में 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ंगा. दोनों टीमें टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मैच से पहले बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया और इस चीज पर बैन लगा दिया गया है. दरअसल, टीम ने पांचवां मुकाबला धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और इसके बाद टीम को अगला मुकाबल कुछ लंबे गैप के बाद 29 अक्टूबर, रविवार को खेलना है. ऐसे में टीम को धर्मशाला में दो दिन का ब्रेक दिया गया था. 

इसी बीच टीम मैनेजमेंट की ओर से खिलाड़ियों को इस बात की जनकारी दे दी गई है कि धर्मशाला में उनके लिए ट्रेकिंग पूरी तरह बैन है. इसके अलावा खिलाड़ी पैराग्लाइडिंग भी नहीं कर सकेंगे. हालांकि भारतीय खिलाड़ी इस ब्रेक में धर्मशाला के शानदार नजारों का पूरी तरह अनांद ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें: PAK vs AFG : अफगानिस्तान की जीत में इस भारतीय की रही अहम भूमिका, सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ

BCCI के अधिकारी ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए बताया, 'टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को सूचित कर दिया है कि वो ट्रेकिंग के लिए नहीं जा सकते हैं. वहीं टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी पैराग्लाइडिंग भी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि ये खिलाड़ियों के कॉन्ट्रेक्ट के खिलाफ जा सकता है.'

लखनऊ में अगला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

भारत वर्ल्ड कप में अपना छठा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना क्रिकेक स्टेडियम में खेलेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच के लिए भारतीय टीम 25 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की ओर एक कदम और बढ़ाएगी. अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ टीम इंडिया ने ही अपने सभी मैच जीते हैं.