logo-image

Video : लंगड़ाते पैरों से बल्लेबाजी करने पहुंचे लायन, स्टेडियम में खड़े होकर लोगों ने जज्बे को किया सलाम

Nathan lyon ENG vs AUS : लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन चोटिल होने के बाद भी नाथन लायन बल्लेबाजी करने पहुंचे. उनके इस जज्बे ने सबका दिल जीत लिया है.

Updated on: 02 Jul 2023, 11:11 AM

नई दिल्ली:

Nathan lyon injury video , ENG vs AUS Ahesh Series 2023 : एशेज 2023 का दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 371 रन का लक्ष्य दिया है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई की दूसरी पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए. दरअसल पहली पारी में बुरी तरह चोटिल होने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन बल्लेबाजी करने के क्रीज पर आए. वह ठीक से अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे थे फिर भी उन्होंने 10वें विकेट के लिए 27 मिनट तक मैदान पर बल्लेबाजी की. लायन की इस जज्बे ने सबका दिल जीत लिया है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. 

लायन ने जीता सबका दिल

लॉर्ड्स टेस्ट की तीसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया अपना 9 विकेट गवां चुकी थी. क्रीज पर मिशेल स्टॉर्क थे. तभी लायन ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जबकि वह ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे.  वह जब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे तो पूरा स्टेडियम खड़ा होकर तालियों के साथ उनका स्वागत किया और सभी उनके जज्बे को सलाम कर रहे थे. बता दें कि लायन इतनी गंभीर चोटिल हुए हैं कि रिपोर्ट्स मुताबकि वह बचे हुए एशेज सीरीज के सभी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. इसके बाद वह मैदान पर आए और 27 मिनट तक बल्लेबाजी की. उन्होंने इस दौरान 4 रन बनाए.  

blockquote class="twitter-tweet">

Fair play Nathan Lyon 👏 #EnglandCricket | #Ashes pic.twitter.com/ZiqstQkU16

— England Cricket (@englandcricket) July 1, 2023

कैसे चोटिल हुए लायन? 

नाथन लायन उस दौरान चोटिल हुए जब वह इस टेस्ट के दूसरे दिन टी ब्रेक के बाद फाइन-लेग पर खड़े होकर एक कैच लपकने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान उनके काफ में चोट आ गई. जिसके बाद वह फिजियो के सहारा लेते हुए मैदान से बाहर जाते दिखे. उसके बाद लायन उस दिन फील्डिंग करने मैदान पर नहीं लौटे. हालांकि इस सीरीज में वह आगे खेल पाते हैं या नहीं इस पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.