logo-image

आकाश चोपड़ा ने अचानक विराट को क्यों बताया संन्यासी? वजह है दिलचस्प

WI vs IND : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली गुरुवार को अपना 500वां इंटरनेशनल मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे.

Updated on: 19 Jul 2023, 05:54 PM

नई दिल्ली:

WI vs IND : वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से त्रिनिदाद में शुरू होगा. ये मुकाबला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए काफी खास होगा, क्योंकि ये उनका 500वां इंटरनेशनल मैच होने वाला है, जो एक बड़ा माइलस्टोन है. वहीं अब क्रिकेट के गलियारों में विराट के बेहतरीन करियर को लेकर चर्चा हो रही है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने विराट के करियर पर प्रतिक्रिया देते हुए जमकर तारीफ की है.

विराट कोहली को आकाश ने बताया संन्यासी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 500वां इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं. इस बीच आकाश चोपड़ा ने कोहली को लेकर कहा है कि, "विराट कोहली (Virat Kohli) का क्रिकेट के प्रति जो लगाव है, वो सभी को साफ दिखता है और असल में उन्हें परिभाषित करता है. उन्होंने अपनी जिंदगी एक संन्यासी की तरह बिताया है, जहां बात सिर्फ क्रिकेट तक ही लिमिटेड रही है. यही कारण है कि वह आज इस मुकाम पर हैं और इस खूबसूरत गेम के ब्रांड एंबेसडर हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट और सामान्य तौर पर क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं."

ये भी पढ़ें : चहल की इस क्वालिटी ने जीत लिया था धनश्री का दिल, खुद युजी ने सुनाई पूरी लव स्टोरी

Virat Kohli का करियर रहा अब तक शानदार

तीनों फॉर्मेट में अपने बल्ले की धाक जमाने वाले Virat Kohli ने अब तक भारत के लिए 110 टेस्ट, 274 वनडे और 115 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश : 8555, 12898 और 4008 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 75 इंटरनेशनल शतक बना चुके हैं. बताते चलें, विराट कोहली ने लंबे वक्त से टेस्ट शतक नहीं आया है. ऐसे में सभी को उम्मीद रहेगी की दूसरे टेस्ट में विराट अपने बल्ले से कमाल दिखाएंगे और शतक के सूखे को खत्म करेंगे.