logo-image

IND vs AUS : इंदौर हार के बाद ऐसा है टीम का माहौल, अहमदाबाद के लिए पुख्ता हैं तैयारियां

IND vs AUS 4th Test Match : तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया.

Updated on: 04 Mar 2023, 07:16 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 4th Test Match : तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. उम्मीद तो थी भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले जाएगी. साथ में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह पुख्ता कर लेगी. हालांकि ऐसा नहीं हो पाया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब सभी की उम्मीद आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद पर टिक गई है. टीम अगर इस मुकाबले को भी हार जाती है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के लिए जगह बनना मुश्किल हो जाएगा. साथ में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम नंबर दो पर रह जाएगी.

भारतीय टीम की करारी हार हुई है लेकिन वैसे ड्रेसिंग रूम का माहौल एकदम शांत है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कोहली ने ड्रेसिंग रूम में सभी को मैसेज दिया है कि हार जीत तो लगी रहती है. अब अपना सारा फोकस अहमदाबाद में शिफ्ट कर दिया जाए. अगर इस मैसेज को देखेंगे तो उसे पता चलता है कि टीम एक हार से विचलित नहीं हुई है. कुछ कमियां टीम के अंदर नजर आई हैं. बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी टीम को अभी भी सुधार करने की जरूरत है.

रोहित शर्मा की कप्तानी भी इस टेस्ट मैच में काफी फीकी नजर आई. तो रोहित को भी कोशिश करना है कि अपने डिसीजन जल्द से जल्द लिए जाएं. जिससे कि देर ना हो. अहमदाबाद में आखिरी टेस्ट मैच है. वहां की पिच बल्लेबाजी के लिए खास मानी जाती है. ऐसे में बड़ा स्कोर आखिरी टेस्ट मैच में दिखाई दे सकता है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह कंगारू टीम इस जीत के साथ उम्मीद में है, कि अहमदाबाद का मुकाबला जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबरी पर कर देंगे. हालांकि भारतीय टीम भले ही यह मुकाबला हार गई हो लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि टीम अहमदाबाद के लिए तैयार नहीं है. टीम को अपनी ताकत को मजबूती बनाना होगा जो कि इंदौर टेस्ट मैच में कमजोरी बन गई थी.