logo-image

T20 World Cup Team : टी-20 वर्ल्ड कप में ये होगी भारत की टीम

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup Team) में भारत का प्रदर्शन पिछली बार बेहद निराशाजनक रहा था. इस बार ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होगा, जिसे जीतने के लिए भारतीय टीम योजना बनाना शुरू कर चुकी है.

Updated on: 20 Jun 2022, 08:17 AM

दिल्ली:

T20 World Cup Team : टी-20 वर्ल्ड कप इस बार 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होगा. इस बार यह वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अभी से योजना बनाने में लग गई है. तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाह इस बात पर है कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से कौन-कौन से खिलाड़ी जाएंगे. सबसे बड़ी बात भारतीय टीम में इस समय तमाम खिलाड़ियों के बीच टीम में चुने जाने की होड़ लगी है. आईपीएल के कारण भारत में तमाम नये खिलाड़ी उभरकर आए हैं. वहीं, सबसे बड़ी बात इस समय भारत के तमाम दिग्गजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रेस्ट दिया गया और जो टीम चुनी गई, उसमें लगभग सभी खिलाड़ियों ने प्रभावित करने वाला प्रदर्शन किया. इंग्लैंड दौरे और आयरलैंड दौरे के लिए अलग-अलग टीमें चुनी गई हैं. 

इसे भी पढ़ें : IPL Media Rights : आईपीएल को लेकर सच हो रही है ललित मोदी की ये भविष्यवाणी 

अब सवाल उठ रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे. इस बारे में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बहुत बड़ा दावा किया है. उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा है कि उनके अनुमान के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 17-18 खिलाड़ियों का चयन हो चुका है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेलने वाली प्लेइंग 11 और जो 10-11 खिलाड़ी रेस्ट पर हैं, उन्हीं में से टीम चुनी जाएगी. इन 22-23  खिलाड़ियों में से ही 17-18 खिलाड़ी फाइनल होंगे. 

ये थी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग 11 : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान
ये हैं बड़े खिलाड़ी जो रेस्ट पर या चोटिल थे: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, कुलदीप यादव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन