logo-image

Surya Kumar Yadav Mistake : सूर्यकुमार यादव की इस गलती की वजह से हुई हार !

सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने तीसरे टी20 मैच में शतकीय पारी खेली, जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है. हालांकि उनसे मैच में एक गलती भी हुई. 

Updated on: 11 Jul 2022, 01:17 PM

दिल्ली:

Surya Kumar Yadav Mistake : सूर्यकुमार यादव की पारी की हर ओर तारीफ हो रही है. सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में शानदार शतक जड़ा. मैच में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी के आगे टिक नहीं पाया. एक छोर से टीम इंडिया के विकेट लगातार रहे थे. जबकि दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव टिक कर चौकों और छक्कों की बरसात कर रहे थे. 

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG : इस दिग्गज बल्लेबाज के हो रही है टीम में एंट्री, विराट कोहली को कर देगा बाहर !

सीरीज का आखिरी मुकाबला भले ही इंग्लैंड की टीम जीती हो, लेकिन दिन तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का था. सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों में 117 रन बनाए. यह उनका पहला टी20 शतक है. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 14 चौके और 6 छक्के मारे. 

हालांकि इस मैच में भारत 17 रन से हार गया. सूर्य कुमार यादव ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि वह कैलकुलेशन में गलती कर गए. उन्होंने कहा, ” मैंने कैसलकुलेशन में मिस्टेक कर दिया. मुझे पता नहीं था किसके ओवर बचे हैं. मैंने जब मोइन अली को डालते देखा तो मुझे लगा कि मैच वापस अपनी तरफ आ सकता है. मैं कोशिश कर रहा था कि मेरे रेंज होगी तो सामने मारूंगा. थोड़ा भी बाहर डाला तो अच्छे शॉट खेलकर बाउंड्री लूंगा और टारगेट नजदीक ले जाउंगा. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. थोड़ा निराश हूं क्योंकि मैच जिताने का मौका था और बड़ा नॉक हो जाता.”

साथ ही उन्होंने कहा कि, 'स्पिनर गेंदबाजी कर रहा था और वहां मौका था दो अच्छे शॉट लग जाते और 10 रन बन जाते तो आखिरी ओवर में पूरा दबाव सामने वाली टीम पर होता. ये पूरा रात में चलता रहेगा और कल नया दिन होगा.” टीम इंडिया को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 41 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और हर्षल पटेल थे. इस ओवर की पहली चार गेंदों पर 16 रन बने और पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार आउट हो गए. इसके साथ ही टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें खत्म हो गईं. 

आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी और क्रिस जॉर्डन ने सिर्फ 3 रन दिए और दो विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान की 39 गेंद में 77 रन और लियाम लिविंगस्टोन की 29 गेंद में नाबाद 42 रनों की पारी से 215 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पावप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिए।