logo-image

IND vs ENG: 'भारत का अगला MS Dhoni है ध्रुव जुरेल...', सुनील गावस्कर ने युवा खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

Dhruv Jurel: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चौथी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. ध्रुव जुरेल ने 149 गेंदों पर 90 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े.

Updated on: 25 Feb 2024, 09:13 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar On Dhruv Jurel: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रोहित शर्मा 24 रन और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर मौजूद हैं. लेकिन इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. जुरेल ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 90 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को पहली पारी में 307 रनों तक पहुंचने में कामयाब रहे. साथ ही अंग्रेजों को बड़ी बढ़त नहीं मिल सकी.

'भारत का अगला महेन्द्र सिंह धोनी तैयार...'

बहरहाल, अब पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की जमकर तारीफ की है. सुनील गावस्कर ने कहा कि ध्रुव जुरेल की प्रेजेंस ऑफ माइंड देखकर महेन्द्र सिंह धोनी की याद आ गई. मेरा मानना है कि ध्रुव जुरेल के रूप में भारत का अगला महेन्द्र सिंह धोनी तैयार हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह रांची में ध्रुव जुरेल ने बल्लेबाजी की, उससे साफ है कि वह आने वाले दिनों में कई बार शतक का आंकड़ा पार करेंगे. आज भले ही ध्रुव जुरेल अपने शतक से चूक गए, लेकिन जिस तरह की उनकी सोच है, वह आगामी दिनों में कई शतक बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: Video: 'ऐ भाई हीरो नहीं बनने का', जानें सफराज खान को क्यों पड़ी रोहित शर्मा की डांट

ध्रुव जुरेल ने खेली अहम पारी

रांची टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को शामिल किया गया था और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली और मैदान पर खड़े रहने का इंटेंट दिखाया.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : 5 विकेट हॉल लेते ही अश्विन ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट में अब सिर्फ 3 बॉलर से हैं पीछे