श्रेयस अय्यर ने किया विराट कोहली पर कमेंट, कि घूंघरू टूट गए...लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 06:16:15 AM
श्रेयस अय्यर ने किया विराट कोहली पर कमेंट, कि घूंघरू टूट गए...लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : भारतीय क्रिकेट टीम इंस्‍टाग्राम )

New Delhi:  

इस वक्‍त भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल जब खत्‍म हुआ, उस वक्‍त भारतीय टीम पांच विकेट खोकर 122 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ, उस वक्‍त भी भारतीय टीम कुछ खास नहीं कर सकी और पूरी टीम 165 रन पर ही आउट हो गई. हाल यह था कि भारतीय टीम की ओर से कोई भी बल्‍लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा सका. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बनाए, उन्‍होंने 46 रन की पारी खेली. लेकिन अभी हम बात कर रहे हैं पहले दिन के खेल पर. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) जिस वक्‍त टॉस के लिए मैदान में गए उस वक्‍त तेज हवा चल रही थी. जब कप्‍तान विराट कोहली टॉस के बाद वापस आ रहे थे, उस वक्‍त तेज हवा के कारण विराट कोहली का ब्‍लेजर हवा में तेजी से उड़ रहा था और विराट उसे संभालने का प्रयास कर रहे थे. ऐसे में ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली मैदान पर डांस कर रहे हैं, लेकिन ऐसा था नहीं. लेकिन फोटो देखने से ऐसा ही लग रहा था. इसी दृश्‍य का एक फोटो भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्‍टाग्राम पर शेयर की गई. इसके बाद उस पर जबरदस्‍त तरीके से कमेंट आने लगे.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : सोकर उठने से पहले ही पूरी टीम इंडिया आउट, जानिए मैच का अब तक का हाल

View this post on Instagram

Let's put on our thinking caps and caption this? The best one will feature right here. Go.Go.Go #NZvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on Feb 20, 2020 at 3:24pm PST

भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस पर कमेंट किए, लेकिन चर्चा में आ गए श्रेयस अय्यर, जिन्‍होंने एक अजीब तरह का कमेंट कर दिया. उस उस फोटो पर कमेंट किया, कि घूंघरू टूट गए. यह गाना हाल ही में टाइगर श्राफ और ऋतिक रोशन की फिल्‍म वॉर का गाना है. जो पिछले दिनों खूब हिट भी हुआ था. उस फिल्‍म में इस गाने पर टाइगर श्राफ और ऋतिक रोशन ने शानदार डांस किया था. कुछ उसी तरह विराट कोहली भी नजर आ रहे थे. विराट कोहली पिछले काफी समय से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और वे इस पहले टेस्‍ट की पहली पारी में भी सात गेंद में दो रन बनाकर आउट हो गए थे.

यह भी पढ़ें ः एशिया एकादश के लिए बीसीसीआई ने भेजे चार नाम, कोहली शामिल और धोनी...

इस वक्‍त विराट कोहली के खराब फॉर्म का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछली 19 पारियों में एक भी शतक नहीं लगाया है. यह आंकड़े टेस्‍ट, वन डे और T20 को मिलाकर हैं. विराट कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में लगाया था, वहां विराट कोहली ने 136 रन की शतकीय पारी खेली थी. पूरी दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली का हाल के समय में सीमित ओवरों में भी खराब फॉर्म जारी है. उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर सात पारियों में केवल 180 रन ही बनाए थे, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल था.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ 1st Test Day 2 LIVE : लंच ब्रेक तक न्‍यूजीलैंड ने बिना नुकसान बनाए 17 रन

यह पहली बार नहीं है जब विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इससे पहले फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 तक भी वे तीनों प्रारूपों की 25 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. इसमें इंग्लैंड का वह दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे. इससे पहले कप्‍तान विराट कोहली का खराब फॉर्म फरवरी 2011 से लेकर सितंबर 2011 तक के बीच देखने को मिला था, जब उन्होंने लगातार 24 पारियों में एक भी शतक नहीं जड़ा था. विराट कोहली ने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 70 शतक जड़े हैं. उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 27 और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगाए हैं.

First Published: Feb 22, 2020 06:14:59 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो