logo-image

Shardul Thakur : क्या दूसरा टेस्ट खेल पाएंगे शार्दुल ठाकुर? इंजरी पर आई बड़ी अपडेट

Shardul Thakur Fitness Update : भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं? इसपर बड़ी अपडेट सामने आई है...

Updated on: 01 Jan 2024, 11:09 AM

नई दिल्ली:

Shardul Thakur Fitness Update : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू होने वाला है. मगर, इस मैच से पहले रिपोर्ट्स के हवाले से एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर पूरी तरह से ठीक हैं, बल्कि उन्हें किसी भी मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं है. इसका मतलब है कि वह केपटाउन टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे...

Shardul Thakur हैं फिट

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को प्रैक्टिस के दौरान बॉल लगी थी, जिसके बाद उन्होंने प्रैक्टिस नहीं की थी. ऐसा माना जा रहा था कि शार्दुल इंजर्ड हो गए हैं और उनके दूसरे टेस्ट में खेलने पर भी सवाल खड़े हो गए थे. मगर, अब रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर सामने आई है कि शार्दुल पूरी तरह फिट हैं और उन्हें किसी मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत भी नहीं है. एक रिपोर्ट की मानें, तो  टीम इंडिया मेडिकल टीम का कहना है कि शार्दुल को किसी तरह के मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही स्कैन की भी जरूरत नहीं पड़ी. वह जल्द ही बैटिंग कर सकेंगे, इसलिए उन्हें लेकर किसी भी तरह की चिंता की जरूरत नहीं है.

प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं शार्दुल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए सेंचुरियन टेस्ट में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन बहुत ही औसत रहा था. उन्होंने पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में सिर्फ 2 रन बनाए थे. वहीं, गेंदबाजी में भी कमाल नहीं कर सके थे और 1 विकेट चटकाया था. ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या रोहित शर्मा उन्हें अंतिम ग्यारह में बरकरार रखेंगे या बाहर करेंगे? भले ही शार्दुल ने कुछ खास प्रदर्शन ना किया हो, मगर उनके रहने से प्लेइंग इलेवन में बैलेंस रहेगा. जहां बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी, वहीं पेस अटैक भी स्ट्रॉन्ग होगा.

ये हो सकती है केपटाउन टेस्ट में भारत की प्लेइंग-इलेवन : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह. 

ये भी पढ़ें : Cape Town Records : केपटाउन में आज तक नहीं जीता भारत, इस रिकॉर्ड ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन

ये भी पढ़ें : IPL 2008 ऑक्शन में कौन रहा था सबसे महंगा क्रिकेटर, लगी थी इतने करोड़ की सबसे बड़ी बोली