logo-image

10 लाख रुपये में नीलाम हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का बैट, पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने लगाई सबसे बड़ी बोली

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने घोषणा की है कि उन्होंने अपने नीलामी वाले सामान से 20 लाख पाकिस्तानी रुपये जुटा लिए हैं.

Updated on: 08 May 2020, 06:05 PM

लाहौर:

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने घोषणा की है कि उन्होंने अपने नीलामी वाले सामान से 20 लाख पाकिस्तानी रुपये जुटाए हैं. अजहर ने कोरोनावायरस सकंट के दौरान पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपना बल्ला और जर्सी नीलाम करने की घोषणा की थी. उन्होंने अपने दोनों सामानों की शुरुआती कीमत 10-10 लाख पाकिस्तानी रुपये रखा था.

ये भी पढ़ें- टीम की साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर वापसी के लिए बेकरार हैं स्मृति मंधाना

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान ने अपने इसी बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था जबकि चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में वह यही जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे और भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इस जर्सी पर पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों का हस्ताक्षर किया हुआ है.

अजहर ने अब खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा, "पुणे की ब्लेड्स ऑफ ग्लोरी क्रिकेट म्यूजियम ने दस लाख रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाकर बल्ला खरीदा. नीलामी के लिए रखी गयी उनकी शर्ट में भी लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखायी तथा कैलिफोर्निया में रहने वाले एक पाकिस्तानी काश विलानी ने इसके लिए 11 लाख रुपये की सबसे बड़ी बोली लगायी. न्यूजर्सी में रहने वाले एक अन्य पाकिस्तानी जमाल खान ने एक लाख रुपये का दान दिया."

ये भी पढ़ें- क्रिकेट को बनाए रखने के लिए अन्य बोर्डों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं: बीसीसीआई

अजहर ने 2016 में यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रनों की पारी खेली थी. वह दिन रात्रि टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाले वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे.