दक्षिण अफ्रीका नहीं, अब इस टीम से खेलेंगे हाशिम अमला, जानें क्‍या है मामला

आईएएनएस  |   Updated On : October 09, 2019 11:26:21 AM
हाशिम अमला

हाशिम अमला (Photo Credit : फाइल फोटो )

लंदन :  

हाशिम अमला अपनी बल्‍लेबाजी के लिए दुनियाभर में विख्‍यात हैं. अमला ने इंग्लैंड में खेले गए एक दिवसीय विश्व कप के बाद अगस्त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था. हाशिम अमला अब इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ जुड़ने को तैयार हैं. अमला कोलपैक डील के तहत सरे के साथ दो साल का करार करने पर राजी हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मैरी कॉम, स्वीटी बाहर

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरे को उम्मीद है कि इससे पहले कि संभावित नो डील ब्रेक्सिट कोलपैक डील के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा कर दे, यह करार इस सप्ताह के अंत तक और यह महीना समाप्त होने से पहले ही समय रहते पूरा हो जाए.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अब इस टीम के लिए खेलेगा यह खतरनाक तेज गेंदबाज

सरे के अलावा अमला से मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधि भी चर्चा कर रहे हैं. मोर्ने मोर्केल के बाद क्लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है, लेकिन क्लब ने इसके पीछे तर्क दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय टीमों की जिम्मेदारी में व्यस्त बड़े खिलाड़ियों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : हिटमैन रोहित शर्मा ने मारा मैदान, लगाई लंबी छलांग, जानें आंकड़े

अमला ने इंग्लैंड में इसी साल खेले गए वनडे विश्व कप के बाद अगस्त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था. उन्होंने हालांकि एक बात साफ कह दी थी कि वह घरेलू क्रिकेट के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग एमजंसी सुपर लीग खेलते रहेंगे. अमला ने खेल के तीनों प्रारूपों में अपने देश के लिए कुल 349 मैच खेले हैं और 18,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान कुल 55 शतक और 88 अर्धशतक जमाए हैं.

First Published: Oct 09, 2019 10:36:38 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो