logo-image

IPL खेल सकेंगे मोहम्मद आमिर, बस इस चीज का कर रहे हैं इंतजार !

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Mohammad Amir आपको भविष्य में आईपीएल खेलते नजर आ सकते हैं. इसके लिए उन्होंने एक तरीका निकाल लिया है....

Updated on: 23 Jul 2023, 03:46 PM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग IPL में दुनियाभर के तमाम देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. मगर, आईपीएल 2008 के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल में एंट्री बंद हो गई. लेकिन, अब आप जल्द ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को आईपीएल में खेलते देख सकते हैं. असल में, आमिर इंग्लैंड की काउंटी डर्बीशर से बतौर लोकल खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं, क्योंकि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. 

आमिर खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इतना ही नहीं अब आमिर को जल्द ही ब्रिटेन का पासपोर्ट मिलने वाला है. उनकी वाइफ ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए वह ब्रिटेन से बतौर लोकल प्लेयर की तरह खेलेंगे. पासपोर्ट मिलने पर वह ब्रिटेन के नागरिक हो जाएंगे और इस तरह वह ब्रिटेन के खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में खेल सकते हैं. इंग्लिश न्यूज पेपर द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, "आमिर आने वाले सीजन में इस काउंटी से लोकल खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे. आमिर पाकिस्तान के हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वह अब दुनिया भर की अलग-अलग फ्रेंचाइजी लीगों में हिस्सा ले रहे हैं. उनका भी सपना आईपीएल में खेलने का है."

Mohammad Amir  ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपने इस फैसले से सभी को हैरान कर दिया था. हालांकि, आमिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक्टिव हैं और वह कई विदेशी लीगों में हिस्सा लेते हैं.

ये भी पढ़ें : 'फर्श पर ही बैठी थीं..', तिलक वर्मा के पिता ने सुनाई रितिका-रोहित की दरियादिली की कहानी

2008 में IPL खेल चुके हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने शिरकत की थी, जिसमें शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर,कामरान अकमल जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल थे. मगर, उसके बाद फिर भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बिगड़ गए और IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया.