logo-image

इंग्लैंड के जेम्‍स एंडरसन ने बताया खाली स्‍टेडियम में होगा मैच तो कैसा होगा

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है, लेकिन जल्‍द ही खेल फिर से शुरू होने की उम्‍मीद है, लेकिन फिलहाल वही खेल शुरू होंगे, जिनमें खिलाड़ियों का आपस में सम्‍पर्क न होता हो.

Updated on: 16 May 2020, 01:04 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है, लेकिन जल्‍द ही खेल फिर से शुरू होने की उम्‍मीद है, लेकिन फिलहाल वही खेल शुरू होंगे, जिनमें खिलाड़ियों का आपस में सम्‍पर्क न होता हो. साथ ही यह भी माना जा रहा है कि जब भी मैदान पर क्रिकेट की वापसी होगी तो शुरुआत के कुछ मैच बिना दर्शकों के ही होंगे. ऐसे में खिलाड़ियों के सामने खासी दिक्‍कतें आने वाली हैं. जब कोई बल्‍लेबाज या फिर गेंदबाज मैदान पर होता है और वह अच्‍छा प्रदर्शन करता है कि दर्शकों का जोश और जुनून देखकर खिलाड़ी भी जोश में आते हैं और भी अच्‍छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अब लगता तो यही है कि आने वाले वक्‍त में कोरेाना वायरस के कारण खिलाड़ियों को मैदान पर बिना दर्शकों और शोरशराबे के ही उतरना पड़ा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो खिलाड़ियों पर कैसा  प्रभाव पड़ेगा यह कई खिलाड़ी बता चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः कोरोना वायरस से जंग में होगा वानखेड़े स्‍टेडियम का इस्‍तेमाल, जानिए कैसे 

अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि वह टीम के लिए इस सत्र में खेलने को लेकर रोमांचित हैं, भले ही उन्हें ये मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेलने पड़ें. इंग्लैंड के क्रिकेटर अगले हफ्ते से सीमित व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि वे कोरोना वायरस के कारण स्थगित सत्र शुरू कर सकते हैं. लेकिन अधिकारियों का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय मैच दर्शकों के बिना ही खेले जा सकते हैं. एंडरसन का उत्साह हालांकि इस बात से कम नहीं हुआ है और वह इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए बेताब हैं.

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर बोले, लॉकडाउन के बाद वापसी मुश्‍किल, लेकिन.....

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने नई गेंद के उनके साथी स्टुअर्ट ब्राड से इंस्टाग्राम लाइव पर बातचीत करते हुए कहा,  हम इन गर्मियों में जिस तरह से क्रिकेट खेलने की संभावना के बारे में बात कर रहे हैं, वह एक तरह से रोमांचित करने वाला है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जहां तक सुरक्षा का संबंध है तो मुझे ऐसे खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी. हम काफी लंबे समय से इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं. हमारे पास कुछ शानदार लोग हैं जो हर संभावना पर काम कर रहे हैं ताकि हम आगे बढ़ें. इस अनुभवी गेंदबाज ने कहा कि उन्हें लंकाशर के लिए काउंटी मैचों में कम दर्शकों के साथ खेलने का अनुभव है. 

यह भी पढ़ें ः BREAKING NEWS : 22 मई से हो रही है क्रिकेट की वापसी, जानिए कहां खेला जाएगा पहला मैच 

इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा था कि हम सभी इतने सारे जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलने के आदी हैं. मैं जानता हूं कि यह बहुत ही अच्छे जज्बे से खेले जाएंगे लेकिन दर्शकों के चीयर करने से खिलाड़ियों का जो उत्साह बढ़ता है, मैच के दौरान जो तनाव होता है जिसे स्टेडियम में बैठा हर कोई शख्स महसूस करता है, उन भावनाओं को ला पाना बहुत मुश्किल होगा. कोहली ने कहा कि मैदान पर कई लम्हे इसलिए हुए क्योंकि दर्शकों के उत्साह ने जुनून पैदा किया, उसकी कमी खलेगी. उन्होंने कहा था कि चीजें चलती रहेंगी लेकिन मुझे शक है कि वो कोई भी वो जादू महसूस कर पाएगा जो स्टेडियम के माहौल में बनता है. हम क्रिकेट खेलेंगे जैसा यह खेला जाता है लेकिन वो जादुई क्षण लाना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया जल्‍द शुरू करेगी ट्रेनिंग, जानिए किसने किया तारीख का ऐलान

वहीं इससे भी पहले इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोस बटलर और आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों ने खाली स्टेडियम में खेलने के विचार का समर्थन किया था. हालांकि महान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेन बोर्डर ने कहा था कि दर्शकों के बिना विश्व कप की मेजबानी सही नहीं होगी. एक अन्य आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और कुछ अन्य क्रिकेटरों का भी ऐसा ही मानना था.

(भाषा इनपुट)