logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs MI : मुंबई इंडियंस नहीं दिखा पाई बल्ले से दम, लखनऊ को मिला 145 रनों का लक्ष्य

LSG vs MI : लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने निराशाजनक बल्लेबाजी की और टीम ने 7 विकेट खोकर 144 रन बोर्ड पर लगाए.

Updated on: 30 Apr 2024, 09:34 PM

नई दिल्ली:

LSG vs MI : आईपीएल 2024 के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 144 रन बनाए हैं. लखनऊ ने घरेलू मैदान पर सधी हुई गेंदबाजी की और मुंबई को कम स्कोर पर रोक दिया. अब यदि लखनऊ को इस मैच को अपने नाम करना है, तो 145 रन बनाने होंगे. 

मुंबई इंडियंस ने दिया 145 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को बहुत ही खराब शुरुआत मिली. दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा आउट सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. इतना ही नहीं मुंबई ने पावर प्ले में ही अपने 4 विकेट गंवा दिए. ऐसा लग रहा था कि मुंबई के लिए 20 ओवर बल्लेबाजी करना भी आसान नहीं होगा. मगर, आखिर में मुंबई ने 20 ओवर में 144/7 का स्कोर बोर्ड पर लगाया. 

रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा 7 पर आउट हुए. कप्तान हार्दिक पांड्या गोल्डन डक पर आउट हो गए. ईशान किशन 36 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. नेहाल वडेरा ने 41 गेंदों पर 46 रनों की अहम पारी खेली. इसके बाद मोहम्मद नबी 1 रन पर पवेलियन लौटे. आखिर में टिम डेविड 35(18) रन पर नाबाद लौटे. इस तरह मुंबई की टीम ने खराब शुरुआत के बाद 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बोर्ड पर लगाए हैं. 

लखनऊ ने की सधी हुई गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस को 144 के स्कोर पर रोकने के लिए लखनऊ ने बेहतरीन गेंदबाजी की. रफ्तार के सौदागर मयंक अग्रवाल ने वापसी की और 1 विकेट चटकाए. उनके अलावा, मार्कस स्टोइनिस, नवीन उल हक और रवि बिश्नोई भी 1-1 विकेट लेने में सफल रहे. वहीं, मोहसिन खान 2 विकेट चटकाने में सफल रहे. 

ऐसी है आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव

ये भी पढ़ें : Yuzvendra Chahal : T20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में हुई चहल की वापसी, तो वाइफ धनश्री की इंस्टा स्टोरी हो गई वायरल