logo-image

IND vs AUS: हार के बाद ये क्या बोल दिए रोहित शर्मा, कहा- हम इसे बना रहे मजेदार

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम खेला गया. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों इस मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पहला टेस्ट मैच हारा.

Updated on: 03 Mar 2023, 08:26 PM

नई दिल्ली:

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम खेला गया. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों इस मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पहला टेस्ट मैच हारा. टीम इंडिया के हार में पिच ने भी अहम भूमिका निभाई. इंदौर की पिच को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एक अजीबोगरीब स्टेटमेंट सामने आया है. जिसको जानकर सभी हैरत में आ जाएंगे. 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक पांच मैच खेल चुकी है. लगातार चार मैच जीतने के बाद इंदौर टेस्ट में उनकी कप्तानी में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का सपना टीम इंडिया का कहीं सपना ही ना रह जाए. क्योंकि अब हर हाल में इंडिया को आखिरी मैच में जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के बयान से सब दंग हो गए हैं. 

शर्मा ने कहा पता था यहां कठिनाई होगी 

इंदौर टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने पिच को लेकर कहा कि इस तरह की पिच पर खेलना टीम प्रबंधन का सामूहिक फैसला था. हमें यह पता था कि बल्लेबाजों के लिए यहां कठिनाई होने वाली है, लेकिन चुनौती के लिए तैयार हैं. कप्तान के इस बयान के बाद अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो समझ आ जाएगा कि टीम इंडिया कितनी तैयार थी. पहली पारी में भारत 109 रनों पर ही ढेर हो गई. वहीं दूसरी पारी में 163 रन पर टीम इंडिया ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli की कप्तानी में इंदौर में कभी नहीं हारा भारत, Rohit Sharma ने किया निराश

रोहित ने कहा इस पिच पर अय्यर जैसे खिलाड़ियों की जरूरत 

रोहित शर्मा ने पिच को लेकर आगे कहा कि पता नहीं क्यों भारत में पिच को लेकर इतनी बातें क्यों करते हैं. मुझे इस बारे में क्यों नहीं पूछा जाता कि नाथन लियोन ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की. चेतेश्वर पुजारा और उस्मान ख्वाजा ने तो अच्छी बल्लेबाजी की. हम पिच को लेकर कुछ ज्यादा ही बात कर रहे हैं. इस तरह की पिच पर आपको श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज चाहिए जो तेजी से रन बनाए. इस तरह के कैमियो की आपको आवश्यकता होती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान बदलते ही बदल गई ऑस्ट्रेलिया की किस्मत, स्टीव स्मिथ ने किया कमाल

हिटमैन ने कहा कि बना रहे मजेदार 

इसके साथ ही कप्तान ने कहा कि भारत के बाहर भी अब पांच दिन तक टेस्ट मैच नहीं चल पा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला तीन दिन में ही समाप्त हो गया. पाकिस्तान में तो लोग टेस्ट मैच को बोरिंग कहते हैं. हम इसे मजेदार बना रहे हैं. रोहित शर्मा के इस बयान से समझा जा सकता है कि भारत में ऐसी ही पिचों पर टेस्ट मैच खेला जाएगा. अब देखना है कि अहमदाबाद में पिच का बर्ताव कैसा रहने वाला है.