logo-image

Oneday-T20 में धमाका मचाने को तैयार हुए रोहित (Rohit Sharma), Covid के बाद देखें कैप्टन की झलक

भारत और इंग्लैंड को 7 से 17 जुलाई के बीच तीन T20I और इतने ही ODI मैच खेलने हैं. रोहित ने 25 जून को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के बाद कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे.

Updated on: 04 Jul 2022, 06:23 PM

लंदन:

India vs England : पांचवें टेस्ट से बाहर हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Team India Captain Rohit Sharma) अब टी20 (T20) और वनडे (Ondeday) के लिए फिट दिखाई दे रहे हैं. टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 (Covid-19) से उबरने के बाद रोहित शर्मा इंग्लैंड (England) के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. आइसोलेशन के बाद रोहित ने वनडे और टी20 की तैयारी के लिए नेट्स पर लौट आए हैं. भारत और इंग्लैंड को 7 से 17 जुलाई के बीच तीन T20I और इतने ही ODI मैच खेलने हैं. रोहित ने 25 जून को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के बाद कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. रिपोर्ट आने के बाद वह आइसोलेट में चले गए, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले तक वह ठीक होने में विफल रहे.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) पर आगबबूला हुए कार्तिक, पंत के शतक को लेकर जमकर की खिंचाई

हालांकि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुभमन गिल (Shubhman Gill) के साथ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) ने टीम की पारी की शुरुआत की. 30 जून को बीसीसीआई (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर रोहित (Rohit Sharma) को टेस्ट से बाहर कर दिया और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को स्टैंड-इन कप्तान के रूप में नामित किया.

भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Risabh Pant) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार शतक लगाया. वहीं जसप्रीत बुमराह ने एक ही ओवर में 35 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना डाला. वहीं गेंदबाजी में भी जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में कहर बरपाया. हालांकि इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड को 284 रन बनाने में मदद मिली. भारत इस समय 257 रनों से आगे चल रहा है.