logo-image

IPL में दमदार प्रदर्शन लेकिन टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल, हार्दिक के हाथों में इस खिलाड़ी की किस्मत!

India vs West Indies : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में हार्दिक को कप्तानी मिल सकती है.

Updated on: 02 Jul 2023, 03:13 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies Series 2023 : टीम इंडिया इसी महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. जहां टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो 2 टेस्ट 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. BCCI ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. जबकि टी20 का ऐलान होना अभी बाकी है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी जा सकती है. ऐसे में टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड चुनने में हार्दिक की भी मदद ली जाएगी. ऐसे में हार्दिक के हाथों में एक खिलाड़ी की किस्मत है.

हार्दिक इस खिलाड़ी को देंगे मौका?

वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जाने वाले टी20 सीरीज में टीम इंडिया के युवा ब्रिगेड की भरमार रहने वाली है. इस सीरीज में उन युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका मिलने की उम्मीद है जिन्होंने IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसे आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है मगर उसे टीम में मौका मिलना मुश्किल है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह शिवम दुबे हैं. इस साल शिवम दुबे IPL में कमाल का प्रदर्शन किया था और एमएस धोनी की CSK को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था.

यह भी पढ़ें: ENG vs AUS : शुभमन गिल को दिया आउट...तो इंग्लिश खिलाड़ी को क्यों नहीं? स्टार्क के कैच पर बवाल

टीम में वापसी करना होगा मुश्किल

शिवम दुबे ने IPL 2023 में कमाल की कई पारियां खेली थी, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलेगा यह कहना मुश्किल है. दुबे ने इस साल आईपीएल के 16 मैचों में 38.00 की औसत से 418 रन बनाए हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्होंने IPL के किसी सीजन में 300 से ज्यादा रन बनाए हो. इस दौरान उन्होंने चौके से ज्यादा छक्कों की बरसात की थी. उन्होंने 12 और 35 छक्के जड़े थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान से सावधान! अहमदाबाद में विराट कोहली की रिकॉर्ड ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन