logo-image

IND vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुआ घातक गेंदबाज, पास किया फिटनेस टेस्ट

लंबे समय से चोट की वजह से टीम इंडिया से दूर चल रहे थे. हालांकि अब वह फिट हो गए हैं और उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है.

Updated on: 03 Jan 2023, 03:47 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka Series: टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू होगा. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah) की इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी हो रही है.

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट की वजह से टीम इंडिया से दूर चल रहे थे. हालांकि अब वह फिट हो गए हैं और उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. जिसके बाद ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खुशखबरी, ऋषभ पंत की टीम में सौरभ गांगुली की वापसी

जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे. वह बैक इंजरी से जूझ रहे थे. इंजरी की वजह से वह वर्ल्ड कप 2022 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे. बुमराह रिहैबिलिटेशन से गुजरे हैं और अब वह टीम में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.  उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित कर दिया गया है. 

तीनों वनडे मैच का शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबले 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सभी वनडे मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: 4 दशकों का सूखा खत्म कर पाएगी इंडिया? वर्ल्ड कप से पहले कप्तान भी बदले

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.