BREAKING NEWS
  • यूपी उपचुनावः रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम- Read More »
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

IND VS SA : दक्षिण अफ्रीका की हालत खराब, पूरे दिन के मैच का हाल यहां जानें

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 05:33:33 PM
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी

विकेट लेने के बाद खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit : https://twitter.com/ICC/status/1182620615758532615 )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर ला दिया. भारत की ओर से पहले मयंक अग्रवाल ने शतक ठोका, इसके बाद विराट कोहली ने पहले अर्द्शतक लगाया, उसके बाद शतक पूरा किया. यही नहीं विराट ने दोहरा शतक भी ठोक दिया. विराट ने इस मैच में अपना सातवां दोहरा शतक पूरा किया. विराट कोहली ने अपना अब तक उच्‍चतम स्‍कोर भी इस मैच में बना लिया. वे 254 रन बनाकर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : अगर आपने मिस कर दी है विराट कोहली की बल्‍लेबाजी तो सिर्फ 2.51 मिनट में यहां देखें

भारत ने अपनी पहली पारी 601 रन पर घोषित कर दी. भारतीय कप्‍तान पारी घोषित तो पहले ही करने वाले थे, लेकिन रविंद्र जडेजा के शतक का इंतजार किया जा रहा था. जल्‍दी शतक पूरा करने के प्रयास में जडेजा ने एक आसमानी शॉट खेल दिया, इससे वे आउट हो गए. रविंद्र जडेजा शतक से चूक गए और 91 रन पर ही आउट हो गए. इसके बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने और इंतजार नहीं किया और पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया. भारतीय कप्‍तान की यह रणनीति काम आई और मैच खत्‍म होते होते भारत ने दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट गिरा दिए. दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर अभी महज 36 रन ही है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी टीम संकट में है. 

यह भी पढ़ें ः बस एक क्‍लिक पर जानें विराट कोहली के आज के सारे रिकार्ड

दिन का खेल खत्म होने तक थेयुनिस डी ब्रूयन आठ और एनरिक नोर्टजे दो रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के लिए दो विकेट उमेश यादव ने और एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन के आखिरी सत्र में अपनी पहली पारी घोषित कर दी. कप्तान विराट कोहली 254 रनों पर नाबाद लौटे. रवींद्र जडेजा (91) जैसे ही आउट हुए कोहली ने पारी घोषित करने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें ः हर बार पहली पारी में दोहरा शतक, जानिए विराट कोहली ने कब और कहां ठोकी डबल सेंचुरी

इससे पहले विराट कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 336 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के मारे. जडेजा ने 104 गेंदों का सामना किया. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 59 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबादा ने तीन, केशव महाराज और सेनुरान मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिया.

First Published: Oct 11, 2019 05:33:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो