logo-image

IND vs SA: दिल्ली की तरह कहीं कटक में भी नहीं अटक जाए टीम इंडिया! जीत के लिए करना होगा ये काम

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया को कटक में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से सावधान रहना होगा.

Updated on: 12 Jun 2022, 12:53 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कटक (Cuttack) के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया को कटक में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से सावधान रहना होगा. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) पांच टी20 मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. अगर टीम इंडिया को आज को मुकाबला जीतना हो तो कुछ बड़े बदलाव करने के साथ अफ्रीकी खिलाड़ियों पर भी दबाव बनाना होगा. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम (Team India) पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 211 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था. जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 212 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया था. दक्षिण अफ्रीका की जीत में रस्सी वेन डेर डूसेन (Rassie van der Dussen) और किलर डेविड मिलर (David Miller) ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया के हाथ से जीत छीन ली थी. 

ऐसे में कटक के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले टीम इंडिया (Team India) को जीतना है तो रस्सी वेन डेर डूसेन (Rassie van der Dussen) और किलर मिलर (Killer Miller) को जल्द ही पवेलियन की राह दिखानी होगी. अगर ये खिलाड़ी क्रीज पर बने रह गए तो कटक में भी टीम इंडिया (Team India) अटक जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इन दो खिलाड़ियों की टीम इंडिया से छुट्टी पक्की! पंत के निशाने पर

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में रस्सी वेन डेर डूसेन (Rassie van der Dussen) ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के देखने को मिले थे. जबकि किलर मिलर (Killer Miller) ने 64 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान डेविड मिलर के बल्ले से 4 चौके और 5 छक्के देखने को मिले थे. इन खिलाड़ियों को अगर टीम इंडिया (Team India) आउट करने में सफल हो जाएगी तो कटक में जीत पक्की हो जाएगी.