logo-image

IND vs AUS : 5वें T20 मैच में कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम? चिन्नास्वामी की पिच का कैसा रहेगा मिजाज

IND vs AUS Bengaluru Weather and Pitch Update : आइए आखिरी टी-20 मैच मैच से पहले जान लेते हैं कैसा रहने वाला है बेंगलुरु का मौसम और चिन्नास्वामी की पिच...

Updated on: 03 Dec 2023, 11:31 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Bengaluru Weather and Pitch Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच आज बेंगलुरु में खेला जाएगा. सीरीज के 4 मैच खेले जा चुके हैं और टीम इंडिया ने 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. मगर, अब आखिरी मैच में जीत दर्ज करके टीम इंडिया बढ़त को और बेहतर करना चाहेगी. लेकिन, बेंगलुरु के मौसम का हाल तो सभी जानते हैं कि वहां कब बारिश हो जाए, कहा नहीं जा सकता है. ऐसे में आइए IND vs AUS आखिरी टी-20 मैच में बेंगलुरु का मौसम कैसा रहने वाला है...

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. बेंगलुरु का मौसम क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो आज यानि 3 दिसंबर को बेंगलुरु में बारिश होने की संभावना 13-14% है. वहीं, तापमान 25 से 20 डिग्री तक रह सकता है. हवा 15 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा ह्यूमिडिटी 74% से 88% तक रहने की संभावना है.

कैसी होगी चिन्नास्वामी की पिच?

बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों को काफी रास आता है, क्योंकि यहां की छोटी बाउंड्री होने के चलते गेंद आसानी से उसे पार कर जाती है और बल्लेबाजों के लिए रन बटोरना आसान हो जाता है. नतीजन, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल होती है. ऐसे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि इस मैदान पर पहली पारी में कोई भी टोटल कभी पर्याप्त नहीं होता है और चेज होने की संभावना रहती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : RCB ने जिसे रिलीज करके किया 'ब्लंडर', उसके लिए होगी ऑक्शन में सबसे बड़ी बिडिंग वॉर

क्या कहते हैं IND vs AUS हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

इसके अलावा दोनों टीमों के टी-20 रिकॉर्ड्स की बात करें, तो अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 29 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 17 मैच भारत ने जीते हैं, तो 11 मुकाबलों में कंगारू टीम ने बाजी मारी है. हेड टू हेड रिकॉर्ड (Head to Head Record) पूरी तरह से भारत के पक्ष में दिख रहा है. 

ये भी पढ़ें : सिडनी एयरपोर्ट पर पाकिस्तान क्रिकेटर्स की हुई गजब बेइज्जती, वीडियो देख क्रिकेट फैंस ने पकड़ लिया माथा