logo-image

IND vs AUS : भारत ने चटकाया जल्दी विकेट, क्या हो पाएगा चमत्कार!

IND vs AUS 3rd Test : इंदौर के मैदान पर इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला चल रहा है.

Updated on: 03 Mar 2023, 10:15 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd Test : इंदौर के मैदान पर इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला चल रहा है. एख बार को आप बोल सकते हैं कि आज तीसरा ही दिन है और टेस्ट का रिजल्ट आने को है. लेकिन दूसरी तरफ जब एक फैंस के जैसे सोचेंगे तो ये टेस्ट मैच रोमांच की हर सीमा तोड़ रहा है. भारत ने आज की शुरूआत शानदार की है. पहले ही ओवर में अश्विन ने भारत को पहली सफलता दिला दी. हालांकि टारगेट ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार कम होता जा रहा है. लेकिन टीम इंडिया की कोशिश पूरी है कि मैच को अपनी तरफ मोड़ा जाए. अश्विन और जडेजा जब भी गेंदबाजी के लिए आते हैं तो विकेट टीम को मिलने वाला है. 

पिच कर रही है भारत की मदद

पिच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का टारगेट भी पहाड़ के जैसे है. टर्न भरपूर दोनो ही गेंदबाजों को मिल रहा है. हर एक बॉल एक नया रोमांच ले कर आ रही है. देखने वाली बात है कि टीम इंडिया किस नई प्लानिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया के 10 विकेट्स लेने के लिए सोचती है. एक विकेट गिर गया है. अभी 9 बाकी है.

रोहित की कप्तानी की आज परीक्षा

रोहित की कप्तानी की आज परीक्षा है. क्या रोहित इसमें सफल हो पाएंगे? ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन इतना तो कह सकते हैं कि भारत अगर 100 के करीब टारगेट दे देता तो जीत की संभावना टीम के लिए बढ़ जाती. बल्लेबाजी में कमजोरी दिखी है. जिसे भारत को दूर करना होगा. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 150 रन से पहली पारी में स्कोर कर दिया था. 

दोहरी प्लानिंग पर करना होगा काम

भारत को ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स इस मैच में निकालने हैं बल्कि ऑस्ट्रेलियाको रन बनाने से भी रोकना है. जैसे-जैसे ऑस्ट्रेलिया एक-एक रन बनाती जाएगी, वैसे ही प्रेशर भारतीय गेंदबाजों पर पड़ता जाएगा. इसके लिए कप्तान रोहित को दोहरी प्लानिंग पर काम करने की जरूरत है.