logo-image

IND vs AFG 1st T20 Highlight : शिवम दुबे की फिफ्टी, जितेश-तिलक का धमाल, भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

IND vs AFG 1st T20 Highlight : भारत ने मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है. शिवम दुबे ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली. रिंकू सिंह ने एक बार फिर मैच को फिनिश किया.

Updated on: 12 Jan 2024, 05:43 AM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 1st T20 Highlight : भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टीम मैच में जीत हासिल की है. मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात दी है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया के लिए शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा नाबाद 60 रनों की पारी खेली. जबकि जितेश शर्मा ने 31, तिलक वर्मा ने 26 और शुभमन गिल ने 23 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. वहीं अजमतुल्लाह उमरजई को 1 सफलता मिली.

159 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया ने बिना रन बनाए ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही रनआउट हो गए. इसके बाद शुभमन गिल और तिलक वर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन फिर शुभमन गिल को मुजीब उर रहीम ने अपना शिकार बनाया. शुभमन गिल 12 गेंदों में 23 रनों की तूफानी पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इस दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े. फिर इसके बाद तिलक वर्मा और शिवम दुबे ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. फिर तिलक वर्मा अजमहतुल्लाह के गेंद पर पवेलियन लौटे. तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में एक छक्के और 2 चौको की मदद से 26 रन बनाए. 

इसके बाद शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. शिवम दुबे ने 40 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. वहीं रिंकू सिंह 9 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 2 चौके लगाए.

यह भी पढ़ें: VIDEO : एक ही ग्राउंड पर खेला गया टेनिस और क्रिकेट, जोकोविच-स्मिथ ने जीता फैंस का दिल

फिर जितेश शर्मा और शिवम दुबे ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. लेकिन फिर जितेश शर्मा के रूप में भारत ने अपना चौथा विकेट गंवाया. जितेश को मुजीब उर रहमान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. जितेश शर्मा 20 गेंदों में 31 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके मिले.

ऐसी रही अफगानिस्तान की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया. अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली. जबकि अजमतुल्लाह ने 29 और इब्राहिम जारदान 25 ने 29 रन बनाए. वहीं भारत के लिए मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिली. जबकि शिवन दुबे ने 1 विकेट हासिल किए.