logo-image

यशस्वी जायसवाल का कमाल, पहली बार ICC Test Rankings में किया ये कारनामा

Yashasvi Jaiswal Team India: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को फायदा हुआ है. युवा ओपनर यशस्वी पहली बार टॉप-10 में पहुंच गए हैं.

Updated on: 06 Mar 2024, 03:35 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal Team India: आईसीसी ने हाल ही में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है. जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कमाल किया है. टीम इंडिया के युवा ओपनर जायसवाल पहली बार टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. यशस्वी और रोहित को 2-2 स्थान का फायदा हुआ है. वहीं शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा अपनी जगह पर काबिज हैं. बॉलिंग रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को फायदा हुआ है.

वहीं विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. कोहली 8वें नंबर पर मौजूद हैं. यशस्वी जायसवाल को 2 स्थान का फायदा हुआ है. वे 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. यशस्वी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और उनके बल्ले से 2 दोहरे शतक देखने को मिले थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 11वें नंबर पर हैं. रोहित को भी दो स्थान का फायदा हुआ है. शुभमन गिल 31वें नंबर पर और जडेजा 37वें नंबर पर बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL 2024 से पहले दिलचस्प रोल में नजर आ रहे हैं MS Dhoni, वीडियो शेयर कर किया खुलासा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर मौजूद हैं. वहीं आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. रवींद्र जडेजा बॉलिंग रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. वे 7वें नंबर पर आ गए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसमें सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में यशस्वी फिलहाल टॉप पर हैं. उन्होंने 4 मैचों में 655 रन बनाए हैं. यशस्वी ने इस दौरान दो दोहरे शतक लगाए हैं. वहीं शुभमन गिल 4 मैचों में 342 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं अगर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों बात करें तो जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं. बुमराह ने 3 मैचों में 17 विकेट लिए हैं. टॉम हार्टली 4 मैचों में 20 विकेट लेकर टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का...,' रोहित शर्मा ने बेन डकेट को दिया करारा जवाब