logo-image

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली (Virat Kohli) को किया ट्रोल, इस वजह से बनाया निशाना

अंग्रेजी प्रसारक और टेलीविजन हस्ती पियर्स मोर्गन ने सोशल मीडिया पर कोहली की एक तस्वीर बेयरस्टो को फ्लाइंग किस देते हुए पोस्ट की, क्योंकि इंग्लैंड के बल्लेबाज आउट होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे.

Updated on: 06 Jul 2022, 06:25 PM

लंदन:

Virat Kohli Troll: इंग्लैंड के हाथों 7 विकेट से हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी पूरी तरह गम में डूबे हुए हैं. शुरुआती तीन दिन मैच में पकड़ बनाए जाने के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा. वहीं एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड से करारी हार के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम अपनी चौथी टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने का मौका गंवाने में नाकाम रही. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और जो रूट (Joe root) ने टेस्ट मैचों में मुश्किल लक्ष्यों का पीछा करते हुए टीम इंडिया से यह मैच छीन लिया. इस बीच भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की आक्रामकता और क्रिकेट के मैदान पर ऑन-फील्ड सेलिब्रेशन (On field Celebration) को इंग्लैंड क्रिकेट ने उन्हें ट्रोल (Troll) करना शुरू कर दिया. इससे कोहली के कई प्रशंसको और आलोचकों को यह अच्छा नहीं लगा. कोहली को ट्रोल किए जाने के बाद भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक को घेरने पर उनके प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

ये भी पढ़ें : शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को वनडे की कमान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

जीत के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने ट्विटर पर विराट कोहली को ट्रोल करते हुए चुटीला ट्वीट किया. अगल-बगल में दो चित्र रखे गए हैं. सबसे पहले कोहली की होठों पर उंगली और फ्रेम में बेयरस्टो हैं. दूसरा चित्र है कोहली का जीत के बाद बेयरस्टो को गले लगाना. बेयरस्टो पहली पारी में 106 रनों की पारी खेलकर चले गए, तो कैमरों ने कोहली को उन्हें अलग तरीके से अलविदा कहते हुए देखा गया था. इससे पहले, टेस्ट के दूसरे दिन जब बेयरस्टो गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों को समझने की कोशिश कर रहे थे, तो कोहली ने उन्हें उकसाने की कोशिश की थी. जैसे ही कोहली स्लिप कॉर्डन से आगे आए, उन्होंने बेयरस्टो का ध्यान आकर्षित किया और इस तरह दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान शुरू हुआ था.

अंग्रेजी प्रसारक और टेलीविजन हस्ती पियर्स मोर्गन ने सोशल मीडिया पर कोहली की एक तस्वीर बेयरस्टो को फ्लाइंग किस देते हुए पोस्ट की, क्योंकि इंग्लैंड के बल्लेबाज आउट होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे. मोर्गन ने ट्वीट किया, कोहली ने उनका मजाक उड़ाया है, जिन्होंने पिछले 2.5 वर्षों की तुलना में पिछले महीने ही तीन टेस्ट शतक बनाए हैं. एक अन्य आलोचक ने कहा, विराट कोहली की तुलना में टेस्ट क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी अधिक असहनीय होते हैं. बेयरस्टो का मजाक उड़ाया गया, जिन्होंने कोहली की तुलना में मैच में अधिक शतक बनाए हैं. कोहली को अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए.

एक अन्य क्रिकेट प्रसारक फैबियन काउड्रे ने ट्वीट किया, पता नहीं क्यों कोहली (Virat Kohli) को इस तरह का काम करना पड़ता है. वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, लेकिन बेयरस्टो ((Jonny Bairstow)) का मजाक बनाना गलत है. एक अन्य यूजर ने महसूस किया कि कोहली का जश्न अच्छा नहीं था. मैं व्यक्तिगत रूप से इस चीज को पसंद नहीं करूंगा, जबकि एक प्रशंसक ने कहा कि भारत के क्रिकेटर को चेतावनी दी जानी चाहिए थी कि दोबारा ऐसा ना करें.