क्रिस गेल ने जीता मानहानि केस, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को देना पड़ेगा 2,11,000 डॉलर का जुर्माना

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 05:40:42 PM
क्रिस गेल ने जीता फेयरफैक्स मीडिया पर मानहानि केस, लगा बड़ा जुर्माना

क्रिस गेल ने जीता फेयरफैक्स मीडिया पर मानहानि केस, लगा बड़ा जुर्माना (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के खिलाफ दायर किए गए मानहानि केस में बड़ी जीत हासिल कर ली है. इस हार के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को 2,11,000 डॉलर का मानहानि जुर्माना क्रिस गेल (Chris Gayle) को अदा करना होगा. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने यह मुकदमा फेयरफैक्स मीडिया (Fairfax Media) के खिलाफ जीता है. बता दें कि फेयरफैक्स मीडिया (Fairfax Media) सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड और द ऐज का प्रकाशन करता है. फेयरफैक्स मीडिया (Fairfax Media) ने 2015 विश्व कप (World Cup) के दौरान क्रिस गेल (Chris Gayle) की एक खबर चलाई थी जिसके अनुसार इस कैरिबियाई खिलाड़ी ने सिडनी के ड्रेसिंग रूम में मालिश करने वाली एक महिला को अपने गुप्‍तांग दिखाए थे.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने फेयरफैक्स मीडिया (Fairfax Media) की ओर से चलाई गई इन खबरों को उनके करियर को तहस नहस करने वाला बताते हुए साल 2018 में मानहानि का मुकदमा दायर किया. इसके बाद ज्यूरी ने फेयरफैक्स मीडिया (Fairfax Media) के आरोपों को दुर्भावनापूर्ण पाया और उन्हें साबित न कर पाने की हालत में फैसला क्रिस गेल (Chris Gayle) के पक्ष में सुनाया.

और पढ़ें: विश्व विजेता बनते ही इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान

वहीं मीडिया समूह ने इस फैसले के खिलाफ अपील दायर करते हुए कहा कि इस मामले में निष्‍पक्ष सुनवाई नहीं हुई है.

क्रिस गेल (Chris Gayle) अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. हाल ही में उन्‍होंने विश्व कप (World Cup) 2019 में हिस्‍सा लिया था. गेल ने तब घोषणा की थी कि वह विश्व कप (World Cup) के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लेंगे. हालांकि, बीच टूर्नामेंट में गेल ने यू-टर्न लिया और भारत के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद संन्‍यास की घोषणा की.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अपने करियर की अंतिम सीरीज खेलेंगे. उम्‍मीद की जा रही है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के बाद गेल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लें लेंगे.

और पढ़ें: अतिरिक्त रन विवाद पर आखिरकार ICC ने तोड़ी चुप्पी, ECB ने किया खारिज

क्रिस गेल (Chris Gayle) इसलिए भारत के खिलाफ टेस्‍ट खेलना चाहते हैं क्‍योंकि इसी टेस्‍ट से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का आगाज होगा. गेल इस ऐतिहासिक पल का हिस्‍सा बनना चाहते हैं.

First Published: Jul 16, 2019 03:40:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो