logo-image

'आपने IPL के आंकड़े नहीं देखे...', SRH के पैट कमिंस को कैप्टन बनाने पर आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

Aakash Chopra On Pat Cummins : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कप्तान बनाया है. इसपर अब आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान सामने आया है...

Updated on: 05 Mar 2024, 01:42 PM

नई दिल्ली:

Aakash Chopra On Pat Cummins : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बड़ा बदलाव किया. फ्रेंचाइजी ने एडेन मार्करम को हटाकर पैट कमिंस को टीम की कमान सौंप दी है. वैसे तो कमिंस का इंटरनेशनल क्रिकेट में विनिंग प्रतिशत काफी अच्छा है और उन्होंने अपनी टीम को एक से बढ़कर एक खिताब जिताए हैं. लेकिन, जब उन्हें हैदराबाद की कमान सौंपी गई, तो आकाश चोपड़ा ने इसपर सवाल खड़े किए हैं...

Pat Cummins को कप्तानी मिलने पर क्या बोले आकाश चोपड़ा?

सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में 20 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च करके कमिंस (Pat Cummins) को अपने साथ जोड़ा था. इसके बाद हाल ही में फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक ऐलान कर दिया कि आईपीएल 2024 में कमिंस ही टीम की कमान संभालेंगे. अब SRH के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा है कि, "आपने पैट कमिंस को कैप्टन बनाया है, मगर क्या आपने उनके हाल-फिलहाल के आईपीएल के आंकड़ों पर गौर किया है? ध्यान से देखिए, वह बहुत रन खर्च करते हैं और बल्ले से भी उतने रन नहीं बनाते. आपको ये भी सोचना होगा कि केवल चार विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं. वह ना तो पावरप्ले में बॉलिंग करते हैं और न ही डेथ ओवरों में करते हैं."

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, "अगर वह ये सारे काम नहीं कर सकते, तो आप अपने विदेशी रिसोर्स का 25% एक ऐसे खिलाड़ी पर खर्च कर रहे हैं, जिसकी आईपीएल की प्लेइंग इलेवन में एक समय पर जगह तक नहीं थी. यही वजह है कि कमिंस उस टीम (ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम) के कप्तान नहीं हैं. हां, उन्होंने वर्ल्ड कप जीता है टी20 वर्ल्ड कप नहीं."

यहां देखें पैट कमिंस के IPL आंकड़े

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 2015 में आईपीएल डेब्यू किया था. तब से अब तक उन्होंने कुल 42 IPL मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.16 के औसत से 45 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8.54 की इकोनॉमी से रन लुटाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 152.21 की स्ट्राइक रेट और 18.95 के औसत से 379 रन भी बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 फिफ्टी निकली है.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये खिलाड़ी साबित हो सकता है डेवोन कॉनवे का बेस्ट रिप्लेसमेंट, CSK को होगा फायदा ही फायदा