logo-image

Sanju Samson : एशिया कप का हिस्सा नहीं होंगे संजू सैमसन! टूर्नामेंट के लिए NCA कैंप में नहीं होंगे शामिल

Asia Cup 2023: 24 अगस्त से एशिया कप की तैयारी के लिए NCA में टीम इंडिया का अभ्यास कैंप लगेगा. संजू सैमसन इस कैंप का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 05 Aug 2023, 03:00 PM

नई दिल्ली:

Sanju Samson, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. इस बार यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. भारत इस टूर्नामेंट के अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा.टीम इंडिया 2 सितंबर को इस टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलेगी. Asia Cup की तैयारी के लिए भारतीय टीम 24 अगस्त से NCA में अभ्यास कैंप में शामिल होगी. संजू सैमसन इस कैंप में शामिल नहीं होंगे. इसे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 24 अगस्त से NCA में शुरू होने वाले एशिया कप के अभ्यास कैंप में संजू सैमसन शामिल नहीं होंगे. इस कैंप में वहीं खिलाड़ी शामिल होंगे जो एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. रिपोर्ट्स में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा गया है कि 'यह कैंप एशिया कप टीम के लिए होगा. अगर उन्हें (संजू सैमसन) को एशिया कप के लिए चुना जाता है, तो वह सिर्फ आखिरी के दो दिन कैंप में रिपोर्ट करेंगे. आयरलैंड सीरीज के बाद संजू को ब्रेक की जरूरत होगी. बहुत कम समय में बहुत सारे मैच और यात्राएं होंगी दो दिन के ब्रेक के बाद बुमराह कैंप में रहेंगे.'

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी एशिया कप की तैयारियों में जुट जाएंगे. वहीं टीम इंडिया के एक दूसरी टीम जो युवा से भरी होगी वह 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. जसप्रीत बुमराह इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हैं. जबकि संजू सैमसन भी इस टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ICC टूर्नामेंट में जब-जब आमने-सामने आए विराट कोहली और बाबर आजम, बना ये अनोखा संयोग

बता दें कि 2023 एशिया कप के लिए अभी तक बीसीसीआई की ओर से टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं ऐसी माना जा रहा है कि एशिया कप में केएल राहुल की वापसी हो सकती है. ऐसे में राहुल विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए जाएंगे. जबकि टीम को एक रिजर्व विकेटकीपर की भी जरूरत होगी. अब देखने वाली बात यह है कि रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसे मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए मिल गई पुरानी जोड़ी, कपिल, धोनी के बाद रोहित जीतेंगे जहां