logo-image

Asia Cup 2023 : एशिया कप में इस स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करेंगे रोहित शर्मा, विरोधी टीमों को दी चेतावनी

Rohit Sharma: एशिया कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में अपनी स्ट्राइक रेट को लेकर बात की है.

Updated on: 29 Aug 2023, 07:38 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma On His Strike Rate In ODI : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज हो रहा है. भारत 2 सितंबर को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने विरोधी टीम को बड़ी चेतावनी दी है. दरअसल रोहित शर्मा ने वनडे फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट पर बात की है. भारतीय कप्तान ने कहा कि वह वनडे फॉर्मेट में एक बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा से ज्यादा रिस्क लेना चाहता हैं. इसी वजह से पिछले कुछ वक्त में उनकी स्ट्राइक रेट बढ़ी है, हिट मैन ने कहा कि इस वजह से उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ा है. रोहित ने यह भी कहा कि  उनकी स्ट्राइक रेट वनडे फॉर्मेट में जरूर बढ़ी, लेकिन औसत कम हो गई.

रोहित शर्मा ने स्ट्राइक रेट पर क्या कहा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप से पहले बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में मेरी स्ट्राइक रेट 105. और 110 की रही है. हालांकि, यह मेरी च्वाइस है, मैं खुद इस तरह से खेलना चाहता हूं. पिछले कुछ सालों मैने जैसा खेला, मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं. इसके अलावा रिजल्ट भी पॉजिटिव मिले. Asia Cup में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे इसके साथ-साथ वह ओपनर की भूमिका भी निभाएंगे. भारतीय फैंस को Rohit Sharma से काफी उम्मीदें हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की जंग एशेज पर पड़ेगी भारी, महामुकाबले से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा

रोहित शर्मा का वनडे करियर 

मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब तक अपने करियर में 244 वनडे खेल चुके हैं. इन मैचों की 237 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 48.7 की औसत और 89.98 की स्ट्राइक रेट से 9837 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतक और 48 अर्धशतक निकले हैं. रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में 3 बार दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.