logo-image

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान की फाइनल में हो सकती है भिड़ंत, बाबर आजम की टीम ऐसे मारेगी फाइनल में एंट्री

IND Vs PAK : श्रीलंका की हार से पाकिस्तान को फायदा होगा. जिसे उसके फाइनल का टिकट मिल जाएगा. वहीं भारत के लिए फाइनल का टिकट लगभग तय है.

Updated on: 12 Sep 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप के सुपर-4 में भारत ने पाकिस्तान को हराया, लेकिन फैंस के मन में यह सवाल है कि क्या एशिया कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिल सकती है? तो बता दें कि फैंस के लिए गुड न्यूज है. भारत और पाकिस्तान का Asia Cup 2023 में एक बार टक्कर देखने को मिल सकती है. इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि एशिया कप के फाइनल में 17 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हो सकता है. चलिए जानते हैं कि दोनों टीमें कैसे एक बार फिर से भिड़ सकती हैं. बता दें कि एशिया कप के इतिहास में IND vs PAK का फाइनल में कभी टक्कर नहीं हुआ है. 

एशिया कप के सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश ने भी क्वालीफाई किया है. भारत ने पाकिस्तान को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बना ली है. वहीं पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर तीसरे नंबर पर है. जबकि श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया है और वह बेहतर नेट रन रेट की वजह से प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश को श्रीलंका और पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है जिसकी वजह से उसका फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Rohit ने रचा इतिहास, हो गए कोहली के साथ इस क्लब में शामिल

भारत और श्रीलंका के बीच आज (12 सितंबर) मुकाबले खेला जा रहा है. भारतीय बल्लेबाज जिस फॉर्म में उसके देखते हुए ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया इस मैच में श्रीलंका को हराना में कामयाब हो जाएगी. इस जीत के साथ ही भारत फाइनल में एंट्री मार लेगा फिर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाला मुकाबला महज औपचारिकता ही रह जाएगा. 

पाकिस्तान के लिए फाइनल का रास्ता खुला

ऐसे में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर को खेले जाने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला हो जाएगा. फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को यह मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा. अगर पाकिस्तान इस मुकाबले में श्रीलंका को हराने में कामयाब हो जाता है तो फिर वह फाइनल में जगह पक्की कर लेगी और फिर भारत और पाकिस्तान का एक बार भी भिड़ंत देखने को मिलेगा.

हालांकि अगर श्रीलंका को जीत जाती है तो फिर भारत और श्रीलंका का खिताबी मुकाबले में भिड़ंत होगी. एक तीसरी स्थिति भी बन सकती है और वो बनेगी श्रीलंका-पाकिस्तान का मुकाबला अगर बारिश की भेंट चढ़ जाती है और कोई नतीजा नहीं निकला तो श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है क्योंकि उसका नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है.