logo-image

BoB Recruitment 2023: बैंक में 500 अधिकारियों की वैकेंसी, मंगलवार है आवेदन करने की आखिरी डेट

अगर आप बैंक की नौकरी करने का सपना रखे हुए हैं तो यह जल्द ही साकार होने वाला है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने थोक भाव में नौकरी निकाली है. बैंक ने वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेस डिपार्टमेंट में 500 एक्वीजिशन अधिकारी के लिए वैकेंसी निकाली है,

Updated on: 13 Mar 2023, 09:48 PM

नई दिल्ली:

Bank of Baroda Recruitment 2023: अगर आप बैंक की नौकरी करने का सपना रखे हुए हैं तो यह जल्द ही साकार होने वाला है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने थोक भाव में नौकरी निकाली है. बैंक ने वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेस डिपार्टमेंट में 500 एक्वीजिशन अधिकारी के लिए वैकेंसी निकाली है, लेकिन सरकारी या बैंकिंग नौकरी करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए फॉर्म भरने का समय बहुत ही कम है. आवेदन की यह प्रक्रिय 14 मार्च (मंगलवार) को समाप्त हो जाएगी. जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए हैं वे बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट, bankofbaroda.in पर विजिट करें और पेज पर दिए गए एक्टिव लिंक पर क्लिक कर फॉर्म फिल करें. सामान्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है, वहीं, महिला उम्मीदवारों और आरक्षित वर्गों के लिए 100 रुपये ही है. 

गौरतलब है कि बैंक ऑफ बड़ौदा में एक्विजिशन ऑफिसर के 500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 फरवरी से शुरू कर दिया गया था. 500 पदों के लिए निकाली गई भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को देश के अलग-अलग शहरों में नियुक्ति दी जाएगी, जिनमें वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ,  कानपुर, दिल्ली, पटना, समेत कई शहर शामिल हैं. चयनित अभ्यर्थियों को कहीं पर भेजा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं मोहित जोशी जिनकी हर दिन की कमाई है 10 लाख रुपये, 120% हाइक के साथ बदली जॉब

योग्यता
बैंक ऑफ बड़ौदा एक्वीजिशन ऑफिसर पद के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन करें जिनके पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक डिग्री है. जो छात्र ग्रैजुएशन नहीं किए हुए हैं वह इसके लिए योग्य नहीं हैं. 
आयु सीमा
वहीं, भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के लिए योग्य हैं जिनकी उम्र 21 साल से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जानी है. हालांकि, आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के हिसाब से छूट का प्रावधान है.