logo-image

Lunar Eclipse 2023: चंद्र ग्रहण के बाद करें तिजोरी का ये उपाय, आर्थिक तंगी से कभी नहीं होंगे परेशान

Chandra Grahan Astro Upay: चंद्र ग्रहण का समय कुछ विशेष उपायों के लिए उत्तम माना जाता है. इस साल शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण के साए ने इसे और खास बना दिया है. मालामाल बनाने वाला ग्रहण का उपाय क्या है जानिए.

Updated on: 26 Oct 2023, 12:14 PM

नई दिल्ली :

Lunar Eclipse 2023: 28 अक्टूबर 2023 को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने वाला है और इसी दिन शरद पूर्णिमा भी है जिस पर 4 शुभ योग बन रहे हैं. ऐसे में चंद्र ग्रहण के बाद तिजोरी का एक उपाय आपको मालामाल बना सकता है. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या फिर आप नहीं चाहते कि कभी आर्थिक तंगी से आपका सामना हो तो आपको ये उपाय करना चाहिए. 9 ग्रहों में चंद्र ग्रह हमें मन की शांति और घर में सुख समृद्धि देने वाला ग्रह होता है. अगर आपका मन अशांत रहे या घर में क्लेश मचे रहें तो लाख कोशिशों के बाद भी सफलता हासिल नहीं होती या आपकी तरक्की रुक जाती है. तो आइए आपकी तिजोरी में धन की वर्षा कराने वाला ये चमत्कारी उपाय क्या है आपको बताते हैं. 

कब लगेगा साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण

28 अक्टूबर 2023 को देर रात 01 बजकर 06 मिनट से 2 बजकर 22 मिनट तक चंद्र ग्रहण रहेगा. इससे 9 घंटे पहले से सूतक लग जाएगा. तो इस दौरान आपको ना तो किसी तरह की कोई पूजा करनी है और ना ही कोई उपाय करना है. 
ज्योतिष्याचार्य के अनुसार आपको चंद्र ग्रहण समाप्त होने के बाद एक उपाय करना है. ये उपाय आपको मालामाल बना सकता है. अगर आप चाहते हैं कि आपकि तिजोरी कभी खाली ना हो, आप उसमें रुपये पैसे भरते ही रहें तो ये आसान सा उपाय चंद्र ग्रहण के बाद करें. 

चंद्र ग्रहण पर करें तिजोरी का ये उपाय

इस बार खंडग्रास चंद्रग्रहण लगने वाला है. इस ग्रहण भारत में भी नज़र आएगा. ग्रहण का समापन होने के बाद आप चांदी का ये उपाय करें. एक प्योर चांदी का टुकड़ा लेकर अपनी तिजोरी में रख लें. लेकिन ऐसे नहीं इसे तिजोरी में स्थापित करने की भी विधि है. 

जिस दिन चंद्र ग्रहण पड़ रहा है आप उस दिन सुबह नहाकर सबसे पहले जिस भी देवी-देवता की पूजा पाठ करते हैं वो करें और चांदी का टुकड़ा मंदिर में रख दें. अब जैसे ही चंद्र ग्रहण शुरु हो आप कच्चा दूध और गंगाजल लेकर उसमें चांदी का ये टुकड़ा भिगो दें और इसे ऐसे ही चंद्रमा की छाया में रख दें. 
अब ग्रहण समाप्त होने के बाद जब आप अगले दिन उठें तो इसे दूध गंगाजल वाले मिश्रण से निकालकर सीधा अपनी तिजोरी में रख दें. ध्यान रहे इस दौरान किसी से बात ना करें और ना ही किसी की टोक पड़ने दें. 

बस ये आसान सा उपाय मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए काफी है. इस बार का चंद्र ग्रहण शरद पूर्णिमा की रात को पड़ने वाला है तो इसका महत्व कई गुना ज्यादा है. आप इस चांस को मिस ना करें और समय रहते ये उपाय कर लें. ये छोटा सा उपाय धन संकट से आपको दूर रखेगा और आप जीवन में तरक्की के मार्ग पर अग्रसर होते चले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर इन राशियों को होगा धनलाभ, माता लक्ष्मी करेगी धनवर्षा

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)