logo-image

100 साल बाद करवा चौथ पर बन रहा अति दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों के भाग्य में होगा गजब का परिवर्तन,

Karwa Chauth 2023 Shubh Yog: 1 नवंबर 2023 को करवा चौथ का व्रत मनाया जाएगा. ज्योतिष के अनुसार इस दिन 100 साल अति दुर्लभ संयोग भी बन रहा है जो इन 3 राशियों की किस्‍मत चमका देगा.

Updated on: 31 Oct 2023, 08:13 PM

नई दिल्ली:

Karwa Chauth 2023 Shubh Yog: पंचांग के अनुसार इस साल करवा चौथ का व्रत 1 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ का व्रत काफी महत्वपूर्ण माना गया है. इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और उनके सुखी जीवन के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. साथ ही इस दिन सुहागिन महिलाएं भगवान शिव, माता पार्वती, कार्तिकेय और भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करती हैं. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार करवा चौथ का व्रत बेहद ही खान होने वाला है क्योंकि इस दिन करीब 100 साल बाद अति दुर्लभ संयोग बन रहा है. ज्योतिष की मानें तो करवा चौथ पर बुधादित्य योग, आदित्य योग, शिव योग और सर्वार्थसिद्धि योग का निर्माण होने जा रहा है. ये शुभ योग इन 3 राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. इन लोगों को काफी लाभ मिलने वाला है और इनकी जीवन खुशियों से भरने वाली है. आइए जानते हैं कहीं इन लकी राशियों में आपकी राशि तो नहीं. 

इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए करवा चौथ का पर्व सौभाग्य लेकर आया है. इस राशि वाले जातकों को आर्थिक लाभ मिलेगा. इनके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा वाले जातकों को प्रमोशन मिलने का योग बन रहा है. बिजनेस में अधिक मुनाफा होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. 

2. कन्या राशि

करवा चौथ पर 100 साल बाद बनने वाला ग्रहों का दुर्लभ संयोग कन्या राशि राशि वाले जातकों के लिए काफी फलदायी माना जा रहा है. करवा चौथ से इस राशि वाले जातक को जीवन में खूब तरक्की मिलेगी. करियर में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में खुशियां आएंगी. कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिलेगी. 

3. मकर राशि

करवा चौथ पर 100 साल बाद बनने वाले दुर्लभ संयोग से मकर राशि वाले जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी माना जा रहा है. मकर राशि वाले जातकों को कारोबार में खूब मुनाफा होगा.  कार्यस्थल पर मान-सम्मान मिलेगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. परिवार में सुख और शांति आएगी. धन लाभ का जबरदस्त योग बन रहा है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Mangal Dosh Remedies:  मंगलदोष से हैं परेशान तो आज ही करें ये उपाय, नौकरी, व्यापार, शादी सारी बाधाएं होंगी दूर 

Hanuman Chalisa: तुलसीदास ने जेल में कैसे की थी हनुमान चालीसा की रचना

नींद नहीं आती, लघु व्यास संहिता या संप्रति संहिता जैसे शास्त्रों से जानें सोना क्यों है जरूरी