logo-image

Eye Twitching: अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ 

Eye Twitching: समुद्रशास्त्र के अनुसार, बाएं ओर की आंख ऊपर से फड़कने का अर्थ शुभ माना जाता है. इसे धन लाभ और सफलता का संकेत माना जाता है.

Updated on: 25 Apr 2024, 06:00 PM

नई दिल्ली :

Eye Twitching: समुद्रशास्त्र में, बाएं ओर की आंख ऊपर से फड़कने का अर्थ अलग-अलग हो सकता है, यह व्यक्ति, लिंग, समय और फड़कने की तीव्रता पर निर्भर करता है. समुद्रशास्त्र को मुख्य रूप से "शरीर विद्या" के रूप में जाना जाता है. यह चेहरे को पढ़ने, आभा को पढ़ने और पूरे शरीर के विश्लेषण पर आधारित है. समुद्रशास्त्र (Samudrik Shastra) वैदिक ज्योतिष से जुड़ा एक प्राचीन हिंदू ग्रंथ है. इसका उद्देश्य किसी व्यक्ति के शरीर के विभिन्न अंगों को देखकर उसके व्यक्तित्व, भविष्य और भाग्य के बारे में भविष्यवाणी करना है.

पुरुषों के लिए: यह माना जाता है कि पुरुषों के लिए, बायीं आंख का फड़कना अचानक धन लाभ का संकेत हो सकता है. नए अवसर या सफलता की प्राप्ति का भी संकेत दे सकता है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह यात्रा का संकेत भी हो सकता है.

महिलाओं के लिए: महिलाओं के लिए, बायीं आंख का फड़कना परिवार में कलह या विवाद का संकेत हो सकता है. यह स्वास्थ्य समस्याओं, खासकर आंखों से संबंधित समस्याओं का भी संकेत दे सकता है. भावनात्मक उतार-चढ़ाव या तनाव का संकेत भी हो सकता है. 

शुभ संकेत

धन लाभ: यह माना जाता है कि बाएं आंख का फड़कना अप्रत्याशित धन प्राप्ति का संकेत हो सकता है.

नया अवसर: यह नए अवसरों, सफलता या प्रगति का संकेत भी हो सकता है.

शुभ समाचार: कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह शुभ समाचार या किसी प्रियजन से मुलाकात का संकेत हो सकता है.

यात्रा: यह यात्रा या किसी नई जगह जाने का संकेत भी हो सकता है.

अशुभ संकेत

परेशानी: कुछ लोगों का मानना ​​है कि बाएं आंख का फड़कना परेशानी, बीमारी या दुःख का संकेत हो सकता है.

विवाद: यह विवाद या किसी से मतभेद होने का संकेत भी हो सकता है.

नुकसान: कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह धन हानि या किसी प्रकार की हानि का संकेत हो सकता है.

यह अधूरे काम या जिम्मेदारियों की याद दिलाता भी हो सकता है. कुछ लोग मानते हैं कि यह आने वाली चुनौतियों या खतरों के प्रति चेतावनी का संकेत हो सकता है. आप अपनी आंखों के फड़कने से चिंतित हैं, तो डॉक्टर से सलाह लेना सबसे अच्छा है. 

इन बातों पर भी ध्यान दें कि फड़कने की तीव्रता क्या है. आपकी आंख लगातार या तेजी से फड़क रही है, तो यह चिंता का विषय हो सकता है. आपको आंखों में जलन, दर्द या धुंधलापन जैसे अन्य लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं, तो आपको डॉक्टर से मिलना चाहिए. विचारों का हमारे जीवन पर शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है. नकारात्मक अर्थों के बजाय सकारात्मक सोच पर ध्यान दें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)