logo-image

Holi 2022 Vastu Tips: होली से पहले करें इन उपायों की शुरुआत, रंगों के साथ होगी पैसों की बरसात

इस बार होली (holi 2022) का त्योहार पूरे देश में 18 मार्च (holi 18 march 2022) को धूम-धाम से मनाया जाएगा. अगर आप इस होली (holi 2022 vastu tips) का पूरा जश्‍न मनाने के साथ-साथ अपने जीवन में सुख-समृद्धि की एंट्री चाहते हैं तो इस दिन आसान उपाय आजमाएं.

Updated on: 06 Mar 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

इस बार होली (holi 2022) का त्योहार पूरे देश में 18 मार्च (holi 18 march 2022) को धूम-धाम से मनाया जाएगा. लोग इस त्योहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं. क्योंकि इस फेस्टिवल पर रंगों से खेला जाता है, खुशियां मनाई जाती है. वैसे भी भारत की होली पूरी दुनिया में मशहूर है. यहां तक कि मथुरा-वृंदावन की होली देखने के लिए तो दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं. अगर आप इस होली (holi festival) का पूरा जश्‍न मनाने के साथ-साथ अपने जीवन में सुख-समृद्धि की एंट्री भी चाहते हैं तो होली के दिन आसान उपाय (holi vastu tips) कर लें. 

यह भी पढ़े : Surya Chalisa: इस पाठ से कटेगा अकाल मृत्यु दोष और धन संपदा में होगी वृद्धि, निरंतर जाप से मिलेगा संतान प्राप्ति का वरदान

घर में लगे तिरंगे को बदलने के लिए होली का दिन बहुत शुभ होता है. घर में लगा तिरंगा फैमिली में मान-सम्‍मान, सुख-समृद्धि लाता है.

होली के त्योहार पर गणेश जी की पूजा करके उन्‍हें ठंडई का भोग लगाने से घर-परिवार में खुशियां आती हैं. घर के लोगों की किस्‍मत साथ देने लगती है. उनका नसीब (happy holi 2022) खुल जाता है. 

यह भी पढ़े : Palmistry: संतान रेखा हाथ में होती है इस जगह, शुभ या अशुभ की जान लें वजह

होली के दिन खूब सारा पैसा और करियर में तरक्‍की पाने के लिए घर या दफ्तर में पूर्व दिशा में उगते हुए सूर्य की तस्‍वीर लगाएं. ये आपको खूब फायदा दिलाएगा. ये उपाय पैसे के साथ प्रतिष्‍ठा भी दिलाता है. 

होली के दिन घर में राधा-कृष्‍ण की मूर्ति या फोटो ले आएं. उनकी पूजा करके गुलाल अर्पित करें. ये आपके सूखे पड़े प्रेम जीवन में नई बहार ले आएगा. रिश्‍तों में मजबूती (holi vastu tips bring good luck) भी लाएगा. 

यह भी पढ़े : Surya Dev Aarti: रविवार के दिन करें सूर्यदेव की ये आरती, जीवन में आएगी खुशहाली और शांति

किसी काम में सफलता पाने के लिए होली पर घर या कार्यस्थल पर पूर्व दिशा में उगते सूर्य तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से आपका भाग्योदय होगा और जीवन की तमाम बाधाएं खुद-ब-खुद (vastu tips on holi for good luck) दूर हो जाती है.