logo-image

International Friendship Day 2023: फ्रेंडशिप डे पर दोस्त को वास्तु के हिसाब से दें तोहफा, यार किस्मत चमक जाएगी

इस बार International Friendship Day 2023 पर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को क्या उपहार देने जा रहे हैं? अगर आप कुछ खास देने जा रहे हैं तो रुक जाइए. आप अपने दोस्त को कुछ ऐसा दें कि उसकी किस्मत बदल जाए.

Updated on: 04 Aug 2023, 11:49 PM

नई दिल्ली:

International Friendship Day 2023: दोस्ती अपने आप में ही भगवान का दिया सबसे खूबसूरत तोहफा होती है. लेकिन आप इस दिन को और भी खास और यादगार बनाना चाहते हैं तो आप अपने दोस्त लिए कुछ ऐसे अनमोल तोहफे ले सकते हैं जिसे वो जीवनभर संभालकर रखें. कुछ ऐसा तोहफा जो आपके दोस्त के दिल के करीब हो. जिसका इस्तेमाल बार-बार करने में उसे मज़ा आए. हम आपको कुछ ऐसे स्पेशल फ्रेंडशिप डे गिफ्ट आइडिया देने जा रहे हैं. 

गणपति के मूर्ति 

इस साल फ्रेंडशिप डे का खास दिन सावन के महीने में आ रहा है. 6 अगस्त 2023 रविवार के दिन अगर आप अपने दोस्त को कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं तो आप उन्हें दोनों टांग पर खड़े गणपति की मूर्ति गिफ्ट करें. वो इसे अपने स्टडी टेबल या ऑफिस के टेबल पर अगर इसे रखेगा तो इससे वास्तु दोष तो दूर होगा ही साथ ही भगवान पर भी उसकी आस्था बढ़ेगा. बप्पा की कृपा से वो दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगेगा. 

चांदी का सामान 

किसी को भी चांदी देना शुभ होता है. सावन के महीने में चांदी खरीदने का बहुत महत्त्व है. अगर आप इस समय अपने किसी प्रिय को भले ही फ्रेंडशिप डे के दिन चांदी तोहफे में देते हैं तो ये आपके लिए तो शुभ होता ही है लेकिन जिसे आप गिफ्ट करते हैं ये उसके लिए भी बेहद शुभ माना जाता है. इससे उसकी ज़िंदगी में सुख समृद्धि आती है. 

क्रिस्टल ट्री 

फेंगशुई में ऐसा माना जाता है कि क्रिस्टल ट्री गिफ्ट करने से घर में सुख-शांति बढ़ती है, धन-समृद्धि भी बढ़ती है, तरक्की होती है और घर में या ऑफिस में आप इसे जहां भी रखते हैं वहां सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. तो आप अपने दोस्त को सिर्फ तोहफा ही नहीं दे रहे बल्कि इस तरह आप उसे गुललक भी गिफ्ट कर रहे हैं. 

लाफिंग बुद्धा

अपने दोस्त की किस्मत में चार चांद लगाने के लिए आप इस फ्रेंडशिप डे पर उसे लाफिंग बुद्धा गिफ्ट कर सकते हैं. वो इसे अपने बेडरूम या ऑफिस में अगर रखेगा तो किस्मत उसका साथ देना शुरु कर देगी. जीवन में ठहराव आएगा और सुख समृद्धि भी बढ़ेगी. वैसे भी लाफिंग बुद्धा देना शुभ माना जाता है. वास्तु के हिसाब से भी ऐसे तोहफे जिसे मिलते हैं उन्हें लक्की कहा जाता है. 

क्रासुला प्लांट

वास्तु के हिसाब से जब किसी को क्रासुला का पौधा तोहफे में मिलता है तो इससे उसे धनलाभ होने लगता है और उसके जीवन में आय के नए साधन मिलने के रास्ते भी खुलते हैं. अगर आपका दोस्त अपनी आर्थिक स्थिति को और मजबूत करना चाहता है तो आप इस साल उसे फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर इस तरह का गिफ्ट भी दे सकते हैं.